शिक्षा विभाग दफ्तर में एक माह में दूसरी बार लोकायुक्त का छापा

Scn news india

रोहित नैय्यर ब्यूरो 

जबलपुर के शिक्षा विभाग दफ्तर में एक माह में दूसरी बार लोकायुक्त ने रेड करते हुए एक अधिकारी को 6 हजार की रिश्वत के साथ गिरफ्तार किया। रिश्वतखोर अधिकारी भागने की फिराक में बाहर जाने लगा जिसे दौड़कर पकड़ा गया।

लोकायुक्त डीएसपी दिलीप झरबड़े ने बताया कि बीआरसी ग्रामीण जबलपुर कार्यालय में पदस्थ लेखापाल विक्रम सिंह राजपूत ने शिकायत की थी बीआरसी ठाकुर प्रसाद पटेल बिल निकलवाने के नाम पर 60 प्रतिशत राशि की मांग करता है। इसी के तहत एक बिल निकलवाने के लिए बीआरसी से 12 हजार में लेखापाल का सौदा हुआ था। सोमवार की सुबह लेखापाल कार्यालय पहुंचा और रिश्वत 6 हजार रूपए जैसे ही बीआरसी को दिए उसी वक्त लोकायुक्त ने दबिश देते हुए उसे दबोच लिया।

 

लोकायुक्त अधिकारी

प्रतिनियुक्ति में मिली बीआरसी की कुर्सी
लोकायुक्त के हाथ धरे गए बीआरसी ठाकुर प्रसाद पटेल मूलत: नरसिंहपुर निवासी है और जिला शिक्षा केंद्र में पदस्थ एक अधिकारी के कारण वरिष्ठ अध्यापक को बीआरसी के पद पर प्रतिनियुक्ति मिली है। आरोपी के पास पनागर और जबलपुर ग्रामीण कार्यालय का फायनेंस का प्रभार भी था।

 शिकायतकर्ता

कार्यालय में दूसरी बार लोकायुक्त की कार्रवाई
बताया जा रहा है कि तीन साल पहले भी तत्कालीन बीआरसी मुकेश श्रीवास्तव को भी लोकायुक्त ने दबोचा था। उस समय भी लोकायुक्त की कार्रवाई के बाद शिक्षा विभाग बड़ा बवाल मचा था।