ज्योतिष महाकुम्भ – तृतीय ज्योतिष परिवार संगोष्ठी का आयोजन -देश विदेश के ज्योतिषाचार्य होंगे सम्मिलित

Scn news india

हर्षिता वंत्रप चैनल हैड भोपाल

देश के दिल यानी राजधानी दिल्ली में इस वर्ष भी आशा ज्योतिष परिवार शिक्षा समिति द्वारा “तृतीय ज्योतिष परिवार संगोष्ठी कार्यक्रम” का आयोजन होने जा रहा है। जिसमे देश विदेश के ज्योतिषाचार्य  सम्मिलित होंगे। संस्था के संयोजक आचार्य श्री शिव पांडेय जी एवं आयोजक फाउंडेशन चैयरमेन  एस्ट्रो आशा के सानिध्य में यह संगोष्ठी एम् जी महाराजा पैलेस पंजाबी बाग़ रोहतक रोड दिल्ली के सभागृह में दिनांक -3 दिसम्बर 2021को सुबह 10 बजे से शाम 5 :30 बजे तक आयोजित की जाएगी। जिसमे भोपाल के जाने माने युवा ज्योतिष डॉ पंडित मनीष शुक्ला को भी सम्मिलित होने हेतु भी आमंत्रण प्राप्त हुआ है। जो आशा ज्योतिष परिवार शिक्षा समिति द्वारा आयोजित इस तृतीय ज्योतिष परिवार संगोष्ठी कार्यक्रम में बतौर अतिथि के रूप में शिरकत करेंगे।

बता दे कि एक साधारण परिवार में पले बढ़े मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल के इंद्रपुरी में निवासरत डॉ पंडित मनीष शुक्ला की छात्र जीवन से ही  रूचि मानव कल्याण , मानव सेवा एवं जन हितैषी कार्यो की रही है। यही वजह रही की उनकी जीवन संगिनी डॉ श्रीमती ममता शुक्ला भी उन्हें उन्ही के स्वभाव अनुरूप मिली , जो समाज सेवी होने के साथ  साथ इंद्रपुरी में  वंदन गर्ल्स हॉस्टल का संचालन भी करती है। नाम के ही अनुरूप डॉ श्रीमति ममता शुक्ला के संरक्षण में  प्रदेश भर से राजधानी भोपाल में पढ़ने  आने वाली छात्राओं को कभी परिवार की कमी महसूस नहीं होती। जिसका प्रत्यक्ष उदाहारण कोरोना संक्रमण काल में लॉकडाउन के दौरान देखने को मिला। जब सड़कें सुनी और वीरान थी , परिवार घरो में कैद थे। बच्चियां घर जाने को तरस रही थी। ऐसे में उन्होंने उन मासूम बच्चियों को सहारा दिया ,बिना किसी स्वार्थ के हॉस्टल में ना केवल रहने के लिए जगह दी बल्कि खाने से लेकर इलाज आदि की भी व्यवस्था की। जिसमे  मनीष शुक्ला ने भी सहयोग दे कर उन बच्चों को पिता का स्नेह दिया।

डॉ पंडित मनीष शुक्ला हॉस्टल एसोशिएसन से अध्यक्ष के साथ ड्रीम ओसिन रिसोर्ट रायसेन रोड भोपाल के ऑनर भी है  . लेकिन स्वभाव से सहज विनम्र और सहयोग के लिए सदा तत्पर रहने की वजह से वे आम लोगो में काफी लोकप्रिय है। इसके साथ ही एक सफल भविष्य वक्ता भी है  जो -ज्योतिषी शास्त्र ,रैकी औरा हीलर ,वास्तु  शास्त्र ,कुंडली विज्ञान एवं सम्मोहन कला आदि में  विशेषज्ञ है।

दिल्ली में आयोजित तृतीय ज्योतिष परिवार संगोष्ठी के आयोजन में बतौर अतिथि के रूप में सम्मिलित होने जा रहे डॉ पंडित मनीष शुक्ला ने बताया की संयोजक आचार्य श्री शिव पांडेय जी एवं आयोजक फाउंडेशन चैयरमेन  एस्ट्रो आशा के सानिध्य में  आशा ज्योतिष परिवार शिक्षा समिति द्वारा आयोजित तृतीय ज्योतिष परिवार संगोष्ठी कार्यक्रम किसी महाकुम्भ से कम नहीं है जिसमे देश ही नहीं विदेशों से भी प्रखर विद्वान् – वास्तु विशेषज्ञ ,हस्तरेखा विशेषज्ञ ,लाल किताब ,अंक ज्योतिषी , कृष्ण मूर्ति पद्धति , टैरो कार्ड सभी विद्वानों को सादर आमंत्रित किया जाता है। जो संगोष्ठी में सम्मिलित होते है। संस्था द्वारा लगातार तीसरे वर्ष भी यह आयोजन किया जा रहा है जो सराहनीय है।  वहीँ ज्योतिषी में रूचि रखने वाले युवा एवं अन्य व्यक्ति भी  आयोजन में पंजीयन करा कर भाग ले सकते है।