शिलाओं को आकार दे रहे शिल्पकार शिल्पकारों का उत्साह बढ़ाने शिविर में पहुंची संपतिया उइके

Scn news india

शारदा श्रीवास मंडला

– रज़ा फ़ाउण्डेशन द्वारा जिला पुरातत्व पर्यटन एवं संस्कृति परिषद के सहयोग से जबलपुर रोड स्थित होटल विट्ठल इन में मूर्तिकारों के रज़ा शिविर का आयोजन चल रहा है। मंगलवार को राज्य सभा सांसद श्रीमती संपतिया उइके शिविर में पहुंची और शिल्पकारों का उत्साहवर्धन किया। श्रीमती संपतिया उइके ने शिविर में शिल्पकारों द्वारा तैयार की जा रही उनकी शिल्पकृतियों को देखा और उनके बारे में जानकारी प्राप्त की।

राज्य सभा सांसद ने शिल्पकारों द्वारा तैयार की जा रही शिल्पकृतियों की तारीफ की। श्रीमती संपतिया उइके ने इस दौरान शिल्प्कारों को मंडला की गोंडी कला से जुडी जानकारी भी सांझा की। उन्होंने शिल्पकारों से कहा कि आप सभी को रज़ा साहब से प्रेरणा लेते हुए अपने कार्य को पूरी ईमानदारी से करते हुए अपनी कला को निखारकर देश विदेश में नाम रौशन करना चाहिए। उन्होंने शिल्पकारों को बेहतर भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी और रज़ा फाउंडेशन के प्रति भी आभार ज्ञापित किया कि उनके द्वारा मंडला में कलाकारों को प्रोत्साहित करने लगातार प्रयास किए जा रहे है।

बता दे कि विश्व विख्यात चित्रकार सैयद हैदर रज़ा की जन्म शती के उपलक्ष्य में रज़ा फाउंडेशन पूरे देश में कला से जुडी विभिन्न विधाओं के कार्यक्रमों का आयोजन कर रहा है। इसी कड़ी में 8 से 17 अक्टूबर 2021 तक होटल विट्ठल इन में मूर्तिकारों के रज़ा शिविर का आयोजन चल रहा है।