श्रमिकों ने फाइनल पेमेंट के लिए मुख्य अभियंता से की मुलाकात

Scn news india

हर्षिता  वंत्रप 

सतपुड़ा प्लांट के सीएचपी में लगभग पिछले 3 वर्षों से आपरेटिंग एवं मेंटेनेंस  का काम कर रही अक्का लॉजिस्टिक कंपनी के श्रमिकों ने मुख्य अभियंता से मुलाकात कर अक्का कंपनी के कार्य समाप्ति के पूर्व फाइनल पेमेंट के भुगतान के लिए मुलाकात कर अपना पक्ष रखा। मुलाकात के दौरान मुख्य अभियंता ने श्रमिकों को आश्वस्त करते हुए कहा कि जिन श्रमिकों को फाइनल पेमेंट चाहिए उनकी सूची बनाकर सी एचपी के अधीक्षण अभियंता एस  एन सिंह को दे। इसके पश्चात हम श्रमिकों के फाइनल पेमेंट की कार्रवाई को आगे बढ़ाई  जाएगी ।

ज्ञात हो  कि इस संबंध में भारतीय मजदूर संघ के जिला मंत्री विनय डोंगरे द्वारा पहले ही सतपुड़ा प्लांट के श्रम अधिकारी और जिला श्रम अधिकारी और अक्का कंपनी के साइड इंचार्ज साथ बैठक की जा चुकी है उस बैठक में अक्का कंपनी के साइड इंचार्ज शरद बोहरा ने सभी को आश्वस्त करते हुए कहा था कि काम खत्म होने पर फाइनल पेमेंट दिया जाएगा।  किन्तु अक्का कंपनी का कार्य समाप्ति की ओर है और श्रमिकों के फाइनल भुगतान अब तक नहीं हुआ। जिसके संबंध में जिला श्रम अधिकारी भी अक्का कंपनी को पत्र लिख चुके हैं इसके बावजूद भी अक्का कंपनी द्वारा अनदेखी की जा रही है।

जिसके चलते नाराज  श्रमिकों द्वारा आज सतपुड़ा प्लांट के मुख्य अभियंता से मुलाकात की गई। इस अवसर पर मध्य प्रदेश विद्युत उत्पादन संघ के प्रांतीय मंत्री अखिलेश तिवारी भारतीय मजदूर संघ से जुड़े सुनील भारद्वाज, विनोद श्रीवास ,रितेश विश्वकर्मा ,जुबेर खान सहित कई लोग उपस्थित रहे।