शाहपुर “आज़ादी का अमृत महोत्सव” करगिल- 2021

Scn news india

 संदीप पाटनकर

शाहपुर – अखिल भारतीय चित्रकला शिविर और राष्ट्रीय कला महोत्सव पर्यटक सुविधा केंद्र, बेमथांग कारगिल, लद्दाख में आयोजित किया जा रहा है. यहाँ कला सेमिनार लद्दाख कला, संस्कृति और भाषा अकादमी, कारगिल, लद्दाख स्पंदन ग्लोबल आर्ट एंड कल्चरल फाउंडेशन गोवा केंद्र शासित प्रदेश लद्दाख का प्रशासन जिला प्रशासन, पहाड़ी विकास परिषद, कारगिल विकास प्राधिकरण (केडीए) कारगिल लदाख द्वारा आयोजित किया जा रहा है l


जिस में भारत के विभिन्न राज्यों से 16 कलाकारों ने अपनी उपस्थिति दर्ज करायीl महाराष्ट्र, केरल, हरियाणा, पंजाब, मध्य -प्रदेश, देल्ही, इलाहाबाद एवं भोपाल से अंकिता जैन ने भी अपनी उपस्थिति दर्ज करायी. अंकिता जैन शाहपुर की निवासी है।


कारगिल के स्कूल के बच्चों को वर्कशॉप भी दे रहें है कलाकार अंकिता एक स्वतंत्र कलाकार के रूप में कार्यरत हैं. एवं सम्पूर्ण भारत में अपनी कला का प्रदर्शन भी करती है l वर्तमान मे आप क्षेत्रीय शिक्षा संस्थान में कला शिक्षक के रूप में कार्यरत है एवं पांच वर्ष तक कला शिक्षण में शोध कार्य भी किया l शाहपुर से अंकिता जैन को शुभकामनाएं और बधाई उनकी इस उपलब्धि पर उनके आदरणीय पापाजी अनिल जैन भाई रोहित जैन आदि समस्त नगर वासियों ने बधाई दी। और उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की ।

बाइट-अनिल जैन शाहपुर(पिता)

Live Web           TV