मुख्य मार्ग में जानलेवा गड्ढों से गुजरना पड़ेगा भगतो को, तभी होंगे माता रानी के दर्शन

Scn news india

नवनीत गुप्ता ब्यूरो कटनी 

पन्ना मोड़ से चांडक चौक , घंटाघर से गर्ग चौराहा तक ही भरे गए गड्ढे,जालपा मंदिर लिये शहरवासियों एवं भगतों को आवागमन गंभीर परेशानी  को सड़क मरम्मत में हुई रस्मअदायगी।

कटनी. शहर की मुख्य सड़क जर्जर है।जहा पर चाका से पन्ना मोड़, बस स्टैंड, जगन्नाथ तिराहा से लेकर घंटाघर तक सड़क के परखच्चे उड़े हैं। नो रात्रि पर्व पर स्थापना हो रही है वही पर शहर की जर्जर सड़कों के कारण लोगों को आवागमन में कितनी परेशानी का सामना करना पड़ेगा ये आमजन देख ही रहे
नगर निगम ने कुछ जगह पर मरम्मत कार्य की औपचारिकता कराई गई, लेकिन अभी भी अधिकांश सड़क में जानलेवा गड्ढे हैं। आए दिन हादसे हो रहे बावजूद इसके मरम्मत कार्य नहीं कराया जा रहा। गर्ग चौराहा से लेकर घंटाघर जगन्नाथ चौराहे ,बस स्टैंड पन्न मोड तक के गड्ढों को भराकर औपचारिकता हुई है सड़क पर फैली गिट्टी डस्ट से लोगो को निकलना बड़ी मुश्किल तो होती ही है।

शहर की सड़क में जानलेवा गड्ढें हो गए हैं और नगर निगम के अफसर इस मार्ग का पेंचवर्क कराना भी मुनासिब नहीं समझे। अब नवरात्रि पर्व का दौर चल रहा है, जिससे गड्ढे और भी खतरनाक साबित होंगे। ऐसे में हर दिन इस मार्ग से लोग हिचकोले खाते हुए निकल रहे हैं। वाहनों के फंसने के कारण या उनके बचकर वाहन चालक निकलते हैं तो मुख्य मार्ग में जाम की स्थिति बनती है।

सतेन्द्र धाकरे नगर निगम आयुक्त

बता दें कि पूर्व में नगर निगम ने शहर की कुछ सड़कों में मरम्मत कार्य कराया है,परन्तु गिट्टी डस्ट आज रोड पर फैली रहती है लेकिन इस मार्ग का पेंचवर्क नहीं कराया। सबसे ज्यादा समस्या कनकने स्कूल मोड़ से लेकर सिद्धबाबा मंदिर तक है। यहां पर कई भारी-भरकम गड्ढे बने हैं जो हादसे को दावत दे रहे हैं।

शहर में सीवर लाइन काम आज भी अधूरा पड़ा है परन्तु नगर निगम के अफसर अभी तक पूरा नहीं करा पाए हैं। ठेकेदार सीवर लाइन द्वारा जमकर मनमानी की गई, लेकिन ननि ने कोई कार्रवाई नहीं की। शहवारियों का कहना है कि नगर निगम के प्रशासक कलेक्टर प्रियंक मिश्रा भी सिर्फ ननि के कार्यों की समीक्षा में औपचारिकता कर रहे हैं।

वही पर जालपा मंदिर के पण्डा का कहना ही कि नवरात्रि पावन पर्व पर नगर निगम को रोड की समस्या को लेकर सूचना थी परंतु जिस तरीके से रोड के गड्डो में गिट्टी डस्ट डालकर भराव किया जा रहा है पर माताये बहिने नग्गे पेर चलकर जल माता जी जल चढ़ाने आते हैं इस रोड पर पड़ी गिट्टी को प्रशासन क्या व्य्वस्था करते हैं

इनका कहना है
शहर की कुछ सड़कों का कुछ दिन पूर्व मरम्मत कार्य कराया गया है। गड्ढों में गिट्टी व डस्ट भी डलवाई गई है। यदि कहीं पर ज्यादा समस्या है तो उसे ठीक कराएंगे, ताकि लोगों को आवागमन में असुविधा न हो। सड़क चौड़ीकरण होना है व सीवर लाइन डलना है, इसलिए नवीन सड़क नहीं बन पा रही।

सतेन्द्र धाकरे नगर निगम आयुक्त