महाकौशल क्रीड़ा परिषद का सार्थक आयोजन 1 लाख मत्स्य दान से माँ नर्मदा का श्रृंगार

Scn news india

रोहित नैय्यर ब्यूरो 

जबलपुर ।नर्मदा तट के उमाघाट में महाकौशल क्रीड़ा परिषद द्वारा एक लाख मछलियों को माँ नमंदा में प्रवाहित करके नर्मदा की स्वच्छता और पवित्रता का संकल्प लिया। कांग्रेस नेता सौरभ शर्मा एवं जगत बहादुर अन्नू ने कालिकानंद जी महाराज, महामण्डलेश्वर स्वामी अखिलेश्वरानंद गिरी, नरसिंहदास महाराज, मुकुंददास महाराज, चंद्रशेखरानंद महाराज, अनूपदेव महाराज ने किया। महाआरती पूजन कार्यक्रम पं. ओंकार दुबे द्वारा किया गया। इस अवसर पर संतगणों ने कहा के माँ नर्मदा में मछलियों एवं कछुओं को प्रवाहित करना अत्यंत पुण्यदायक दान है और नर्मदा के जलीय जैविक चक्र के लिए मछलियाँ अनिवार्य अंग हैं। मछलियों के द्वारा जल को साफ भी किया जाता है और हानिकारक बैक्टीरिया भी खत्म किए जाते हैं। शास्त्रों में मछलियों को नदियों की पवित्र धारा में छोड़ने का वर्णन मिलता है। पृथ्वी को बचाने के लिए भी भगवान विष्णूने मत्स्य अवतार लिया था। पूजन के उपरांत सर्वप्रथम संतों एवं

आचार्यों ने मछलियों से भरे हुए पात्रों से माँ नर्मदा की पावन धारा में मछलियों को छोड़ा। इसके पश्चात संकल्प लेने वाले लोगों ने अपने संकल्प के अनुसार मत्स्य दान किया।

ये रहे उपस्थित कार्यक्रम का सफल संचालन एड. अर्पित तिवारी ने किया संपूर्ण कार्यक्रम के दौरान एक लाख मछलियों को माँ नर्मदा में छोड़ा गया। कार्यक्रम में कांग्रेस नेता सौरभ शर्मा, जगत बहादुर सिंह अन्नू, प्रशांत मिश्रा ,अशोक गुप्ता, आरिफ बेग, हेमंत नायडू, वीरेंद्र सिंह, संदीप जैन, केशव छत्तानी, विनय केसरवानी, नीतेश टांक ‘रिंकू’, किरीट राठौर, सुधीर भागचंदानी, सुरेश आसवानी, राजकुमार हिरानी, रीतेश मोटवानी, जय खत्री, राजेंद्र रजक ‘कल्लू’, कमलेश पाठक, अंकित रैकवार, अनुज चौकसे, माधव विश्वकर्मा, सुमित्रा गौटिया, मीना रजक, रीता चौरसिया और जगन राव आदि उपस्थित रहे।

 सौरभ नाटी शर्मा कांग्रेस नेता

जगत बहादुर अनू कांग्रेस नेता

Live Web           TV