गांधी जयंती पर स्वच्छता मैराथन दौड़ का आयोजन

Scn news india

रोहित नैय्यर ब्यूरो 

राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जयंती के मौके पर जहां पूरे देश में गांधी जयंती का पर्व मनाया जा रहा है और राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के बताए गए मार्ग पर चलने की सीख दी जा रही है। वही गांधी जयंती के मौके पर चरगवां में भी एक बड़ा आयोजन किया गया जिसमें चरगवां थाना क्षेत्र के युवाओं ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया। राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जयंती के मौके पर शनिवार की सुबह चरगवां पुलिस थानां में सैकड़ों की संख्या में युवा और गणमान्य नागरिक एकत्र हुई और स्वच्छ भारत अभियान के तहत स्वच्छता मैराथन दौड़ का आयोजन किया गया।

प्रियंका शुक्ला, सीएसपी बरगी

जिसमे बरगी सीएसपी प्रियंका शुक्ला ने मैराथन रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। यह रैली चरगवां पुलिस थाना से शुरू होकर सनेर नदी तक पहुंची इससे रैली के जरिए आम जनमानस को यह संदेश देने का प्रयास किया गया अगर प्रत्येक व्यक्ति अपने घर और कार्यालय आसपास की सफाई का जिम्मा ले ले तो पूरा देश साफ सुथरा और स्वच्छ हो जाएगा। स्वच्छ समाज से ही एक स्वस्थ देश की कामना की जा सकती है। देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी स्वच्छता की इस भावना को सर्वोपरि बताते हुए स्वच्छ भारत मिशन कार्यक्रम को प्राथमिकता में लिया है।

 विनोद पाठक, थाना प्रभारी चरगवां

इसीलिए आम जनमानस को भी स्वच्छ भारत मिशन में अपनी सहभागिता दिखाते हुए देश को साफ सुथरा बनाने में अपनी भूमिका अदा करनी चाहिए। राष्ट्र पिता महात्मा गांधी की जयंती के अवसर पर जहां स्वच्छता मैराथन रैली का आयोजन किया गया वहीं कार्यक्रम के समापन सत्र में सभी युवाओं और स्कूली छात्र छात्राओं ने भारत को स्वच्छ रखने के लिए शपथ भी ली इसके बाद बरगी सीएसपी प्रियंका शुक्ला, थाना प्रभारी चरगवां विनोद पाठक ने प्रतिभागियों को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया।

 

Live Web           TV