नेपाल नेशनल क्रिकेट प्रतियोगिता में नीरज पंडोले का शानदार प्रदर्शन

Scn news india

दिलीप पाल 
आमला.ग्राम पंचायत खेड़ली बाजार के 19 वर्षीय युवा नीरज पंडोले द्वारा नेपाल में आयोजित इंडो- नेपाल नेशनल क्रिकेट विनर ट्राफी में शानदार प्रदर्शन किया गया।गत दिनों नेपाल में आयोजित क्रिकेट प्रतियोगिता में नीरज पंडोले ने उत्कृष्ट प्रदर्शन किया।क्रिकेट मैच के इस फाइनल मुकाबले में नेपाल को हराकर गोल्ड मेडल जीता।नीरज ने मध्यप्रदेश के साथ साथ बैतूल तथा अपने ग्राम खेड़ली बाजार का नाम रोशन किया। खेड़ली बाजार के मध्यम वर्गीय परिवार से ताल्लुक रखने वाले बचपन से ही बहुमुखी प्रतिभा के धनी नीरज पंडोले की सफलता से ग्राम वासियों,क्षेत्रवासियों तथा परिजनों में हर्ष की लहर दौड़ गई।नेपाल में मिली सफलता की सूचना मिलते ही चेतन के घर बधाइयों का तांता लग गया। ग्राम के उसके सभी मित्रों द्वारा उसके घर जाकर उसके परिजनों को मिठाई खिलाकर बधाई प्रेषित की है।

सीमित संसाधनों में पढ़कर प्राप्त की सफलता

नीरज की पारिवारिक पृष्ठभूमि बहुत ही साधारण मध्यम वर्ग परिवार की है।उसके पिता गुलाब पंडोले ग्राम कोटवार है तथा उसकी माता प्रमिला पंडोले आंगनवाड़ी कार्यकर्ता के पद पर पदस्थ हैं जिन्होंने सीमित संसाधनों के साथ ही उसकी परवरिश की।नीरज की प्रारंभिक शिक्षा गांव के ही अशासकीय विद्यालय डीएमबी पब्लिक स्कूल में पूरी हुई, जिसके बाद उसने शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय खेड़ली बाजार से कक्षा नौवीं से बारहवीं तक की शिक्षा प्राप्त की। वर्तमान में वह बीएससी द्वितीय वर्ष शासकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय मुलताई में अध्यनरत है और खेलकूद प्रतियोगिताओं में हिस्सा लेने के साथ साथ अपनी पढ़ाई भी कर रहा है।

बचपन से ही खेलकूद का शौक

डीएमबी पब्लिक स्कूल खेड़ली बाजार के संचालक सचिन बिहारिया ने बताया कि नीरज पंडोले की प्रारंभिक शिक्षा उनके विद्यालय में ही सम्पन्न हुई, बचपन से ही चेतन की रुचि खेलकूद में रही है। खेल-कूद के साथ साथ वह पढ़ाई में भी अच्छी रुचि रखता था। वर्तमान में उसने नेपाल में आयोजित इंडो नेपाल नेशनल क्रिकेट चैम्पियनशिप में शानदार प्रदर्शन किया जिससे भारतीय टीम को गोल्ड मेडल प्राप्त हुआ है। जिससे हमारे ग्राम खेड़ली बाजार, सहित जिले एवं प्रदेश का नाम रोशन किया है। जिसके लिए उसे सभी की ओर से बधाई और शुभकामनाएं।