युवा कांग्रेस में प्रवक्ता चयन हेतु आयोजित भाषण प्रतियोगिता ‘‘यंग इंडिया के बोल लॉन्च

Scn news india

नैनपुर से अमित चौरसिया की रिपोर्ट

जिला, संभाग और प्रदेश स्तर पर किया जाएगा प्रवक्ता का चयन

जिला मंडला – सितम्बर 2021। युवा कांग्रेस में प्रवक्ता चयन हेतु आयोजित भाषण प्रतियोगिता ‘‘यंग इंडिया के बोल आज मंडला में पत्रकार वार्ता के माध्यम से लांच किया गया।

युवा कांग्रेस के पप्रदेश प्रवक्ता (प्रभारी मंडला) पं. रविंद्र गौतम ने बताया यंग इंडिया के बोल कार्यक्रम भारतीय युवा कांग्रेस द्वारा आयोजित एक भाषण प्रतियोगिता है जिसके माध्यम से हम भविष्य के वक्ताओं की खोज करने का काम कर रहे है।
2020 में भी यंग इंडिया के बोल के माध्यम से पूरे देश से प्रतिभागी चुनकर आये थे जिन्हें अलग-अलग स्तर पर पार्टी ने प्रवक्ता की जिम्मेदारी दी और उन्हीं में से कुछ लोग आज राष्ट्रीय प्रवक्ता के पद पर भी है।

यंग इंडिया के बोल कार्यक्रम के माध्यम से हम जिला प्रदेश और राष्ट्रीय स्तर के प्रवक्ता साथियों का चयन करेंगे। प्रतियोगिता के पहले चरण में गूगल फॉर्म के माध्यम से प्रतिभागियों की जानकारी इकट्ठा की जाएगी जिसकी आखिरी तारीख 30 सितम्बर 2021 है।
दूसरे चरण में अक्टूबर के प्रथम सप्ताह में जिला स्तर पर उन प्रतिभागियों को आमंत्रित कर भाषण प्रतियोगिता आयोजित की जाएगी और इसमें जीतने वाले प्रथम 5 लोगों को जिला प्रवक्ता तत्काल नियुक्त किया जाएगा। दूसरे चरण में अक्टूबर के द्वितीय सप्ताह में जिला स्तर पर विजयी प्रतिभागियों की प्रदेश स्तर पर फिर से भाषण प्रतियोगिता होगी और उसमें प्रथम 5 प्रतिभागियों को प्रदेश प्रवक्ता के पद पर नियुक्त किया जाएगा।

-2 पूरे देश के हर प्रदेश से चयनित होने वाले 5-5 प्रतिभागी राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता में 14 नवम्बर को नई दिल्ली में हिस्सा लेंगे जिसमे जीतने वालों को राष्ट्रीय प्रवक्ता नियुक्त किया जाएगा।
इस दौरान प्रदेश अध्यक्ष विक्रांत भूरिया ने बताया की हम इस कार्यक्रम को मध्यप्रदेश में सभी ज़िला व संभाग मुख्यालय में लांच करेंगे और जिला स्तर पर इसका प्रचार प्रसार कर ज्यादा से ज्यादा लोगो को गूगल फॉर्म के माध्यम से इसमें आवेदन हेतु प्रोत्साहित करेंगे।

रबिन्द्र गौतम प्रदेश प्रवक्ता मंडला प्रभारी