100% वेक्सीनेशन के लिये की कड़ी मेहनत

Scn news india



भरत साहू ब्यूरो आठनेर 

भैंसदेही तहसील के अंतर्गत आने वाले ग्राम सिरजगाव में घर घर जाकर और   खेत तक जाकर किया गया वेक्सीनेशन
बैतूल – जिले में कोविड टीकाकरण महाअभियान के तहत 27 सितंबर को जिले में टीकाकरण के प्रति उत्साह देखा गया। टीकाकरण कार्य में तैनात टीमें अपनी कर्तव्यनिष्ठा का जज्बा दिखाते हुए ग्रामीणों के घरों तक पहुंची और उनको प्रेरित कर टीका लगाया। टीकाकरण के लिए जिला प्रशासन के प्रयासों का सकारात्मक असर हुआ, जहां लोग विगत दिनों तक टीका लगवाने के लिए तैयार नहीं थे, वहां भी नागरिकों ने महाअभियान में टीके लगवाए। अनेक स्थानों पर टीकाकरण दल कच्चे रास्ते के माध्यम से अथवा बरसाती नदियां पार कर पहुंचे, जो उनका शासकीय सेवा के साथ-साथ मानव सेवा के प्रति भी सराहनीय कदम था। सरकारी अमले के साथ जनप्रतिनिधियों एवं स्थानीय क्राइसिस मैनेजमेंट समूहों का व्यापक स्तर पर टीकाकरण कराने में प्रभावकारी सहयोग रहा।

A N M अल्का डिगरसे ने बताया कि उनकी टीम ने आज कड़ी महनत की 100% वेक्सी नेशन के लिये पहले तो पूरे गाँव मे घर घर गये फिर गाँव के ही लोगो से कुछ लोगो के बारे में जानकारी प्राप्त हुई कि लोग वेक्सीन नही लगाना चाहते है इसलिए वह लोग खेत चले गये है तो फिर पूरी टीम ने खेत गये हुये लोगो की लिस्ट बनाई और निकल पड़े, पहले तो अच्छा लगा कि आज कुछ नया है पर जब रास्ता देखा तो इतना कीचड़ की पैर रखने को जगह नही फिर नदी नॉले और पहाड़ पर्वत चलते गये और वेक्सीन लगवाते गये पहले तो उनको समझाया मनाया की डरो मत आप को कुछ नहीं होगा सभी लोगो लगवा रहे है और आप के भी गाँव सभी लोगो लगवा रहे है।
दौरान अल्का डिगरसे के साथ उनकी टीम में सेक्टर सुपर वाइजर रविकिशोर डिगरसे, सरपंच बेलन टेकाम, सचिव ननकू, आंगनवाड़ी कार्यकर्ता शुशीला देशमुख ,आशा सहयोगी वंदना वडुरकर, आशा  कार्यकर्ता झुग्गो उईके ,पंच मोहन उईके उपस्थित थे।