जिला पन्ना में की घटना मे पीडित को आर्थिक सहायता दिलाने व सुरक्षा उपलब्ध कराये जाने की मांग

Scn news india

रोहित नैय्यर

जबलपुर – जिला पन्ना में  छेड़खानी का विरोध करने पर दो युवकों द्वारा  एक लडकी की आंखों में कथित रूप से जहरीला पदार्थ डाल घटना को अंजाम देने वाले आरोपियों के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करते हुए रैकवार समाज द्वारा कलेक्टर को ज्ञापन सौपा गया । समाज की जिला अध्यक्ष मेघा रैकवार ने बताया की घटना के बाद से पीड़ित युवती बुरी से घबराई हुए है।  घायल युवती अस्पताल में उपचार चल रहा  है।

उन्होंने बताया की  हमारे समाज की बच्ची कु गुडिया रैकवार पिता श्री फुंदर रैकवार को कुछ दबंग घर से उठाकर ले गये थे जिन्होंने लगभग 4 से 5 घण्टे तक बच्ची एव उसके भाई बरहमी से पिटाई की और बच्ची कु.गुडिया रैकवार (ढीमर) की आखो में नशीला पदार्थ डालकर फरार हो गये थे जिसको नाजूक स्थिति में प्राथमिक स्वस्थ केन्द्र पबई तथा रेफर के बाद पन्ना में ईलाज किया गया जिला प्रशासन एवं पुलिस प्रशासन का सराहानीय योगदान रहा जिन्होंने ने केवल पीडित को सुरक्षा एवं ईलाज मुहाईया करया एंव पुलिस प्रशासन ने दोनो फरार आरोपियो को गिरफ्तार भी कर लिया ।

मेघा रैकवार जिला अध्यक्ष

पीड़िता कु. गुडिया रैकवार उम्र 20 वर्ष बेहद नीचले परिवार की वेसहाय लड़की है जिसका एक भाई मेहनत मजदूरी करने दूसरे प्रदेश में रहता है और पिता उसकी दूसरी शादी कर अपने अलग परिवार के साथ रहता है एवं माँ की पूर्व मे देहात हो चुका है।

अजय रैकवार

जिला अध्यक्ष मेघा रैकवार ने प्रदेश के मुखिया शिवराज सिंह चौहान से निवेदन किया है की आप हर बेटी के मामा है आपसे निवेदन है कि पीडिता कु. गुडिया रैकवार आर्थिक लाभ दिया जाना उचित होगा जिससे वह अपने आने वाले कल का जीवन सुधार सवार सके हम सभी पदाधिकारीगण आपसे मांग करते कु गुडिया रैकवार की सुरक्षा को देखते हुये उसे गांव के अन्य जिला मुख्यालय में आवास सुविधा ( प्रधानमंत्री आवास) दिलाई जावे एवं अपने आगे के जीवन गुजर वसर के एक शासकीय नौकरी दिलाई जावे तथा  कु. गुडिया रैकवार को अर्थिक सहायता हेतु 20,00,000/- रू. प्रदान करने की जाए ।

साथ ही आरोपियो पर   सख्त से सख्त कार्यवाही हो एंव उनका निवास मकान तोडने की कार्यवाही सुनिश्चित की जावे जिससे आगे ऐसा कृत्य करने की कोई भी दुष्ट हीमाकत नहीं करे।