रीवा कलेक्टर ने जन सुनवाई में 95 आवेदकों की समस्याएं सुनी

Scn news india

विजय साकेत के पैर का होगा इलाज, रेडक्रास से मिली तीन हजार रूपये की सहायता

रीवा-प्रत्येक मंगलवार को होने वाली जन सुनवाई आज 21 सितम्बर से पुन: प्रारंभ हो गई। जिले भर में अधिकारियों ने अपने कार्यालयों में आमजन से जुड़ी समस्याओं की सुनवाई की तथा उनके निराकरण की पहल की गई। कलेक्टर डॉ. इलैयाराजा टी ने कोविड नियमों का पालन कराते हुए कलेक्ट्रेट में 95 आवेदकों की समस्यायें सुनीं तथा संबंधित अधिकारियों को निराकरण के निर्देश दिये। कई समस्याओं का मौके पर ही निपटारा किया गया।
जन सुनवाई के दौरान कलेक्टर ने रीवा शहर के वार्ड क्रमांक 9 निवासी विजय साकेत के पैरों में सूजन का परीक्षण जन सुनवाई में उपस्थित मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी से कराया तथा उसके इलाज के लिये समुचित प्रबंध करने के निर्देश दिये। उन्होंने रेडक्रास से तीन हजार रूपये की सहायता राशि भी तत्काल स्वीकृत की। जन सुनवाई में गढ़ निवासी जैनुल अलाउद्दीन के गले के कैंसर के इलाज हेतु आयुष्मान योजना से इलाज की व्यवस्था कराने के निर्देश मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को दिये गये। इस दौरान कलेक्टर ने तकिया घोघर वार्ड क्रमांक 34 निवासी मोहम्मद सदम के 6 वर्ष के बालक का तत्काल आधार कार्ड बनाने के निर्देश जिला प्रबंधक ई-गवर्नेंस को दिये। उनके निर्देश पर आधार कार्ड बनाने की कार्यवाही संपादित करायी गई।
जन सुनवाई में हुजूर तहसील के रामदीन मिश्रा ने सुकन्या पेंशन बहाल करने, कस्तरा निवासी हरिशंकर मिश्रा व डिहिया निवासी रामनुज मिश्रा एवं मदरी सिरमौर निवासी रमेश बसोर ने वर्षा से क्षतिग्रस्त माकान की क्षतिपूर्ति राशि प्रदान किये जाने हेतु आवेदन दिया। कलेक्टर ने संबंधितों के आवेदन पर तहसीलदार को कार्यवाही किये जाने हेतु निर्देश दिये। राजू बंसल, अजय बंसल ने आवासीय भू अधिकार पत्र दिये जाने का आवेदन दिया जिस पर तहसीलदार सिरमौर को कार्यवाही हेतु निर्देशित किया गया। बगहिया सिरमौर निवासी राकेश द्विवेदी के खाता विभाजन के आवेदन को कलेक्टर ने तहसीलदार सिरमौर को कार्यवाही किये जाने हेतु प्रेषित किया। उन्होंने राजेन्द्र वर्मा वार्ड 31 रीवा निवासी के बिजली बिल सुधार में आवश्यक कार्यवाही हेतु अधीक्षण यंत्री विद्युत मंडल को निर्देशित किया। भटलो के कल्लाल टोला निवासियों ने अतिक्रमण हटाने, रीवा नगर निगम के वार्ड क्रमांक 6 के निवासियों ने मुरूमीकरण कराने तथा खजुहा कला के संतोष पटेल व पडुआ गढ़ के रामसुशील पाण्डेय ने गरीबी रेखा में नाम जोड़ने हेतु अपने आवेदन दिये। जिस पर कलेक्टर ने संबंधित अधिकारियों को परीक्षण कर आवश्यक कार्यवाही के निर्देश दिये। जन सुनवाई के दौरान संयुक्त कलेक्टर एके झा ने भी लोगों की समस्यायें सुनीं। इस अवसर पर विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।

कामता तिवारी
संभागीय ब्यूरो रीवा
Scn news india