धामनगांव पंचायत के ग्राम राजनी का भ्रमण

Scn news india

भरत साहू ब्यूरो आठनेर 
भाजपा ग्रामीण मण्डल के पूर्व अध्यक्ष श्री देवीदास खाड़े जी एवं जिला पंचायत सदस्य श्रीमति पुष्पा देवीदास खाड़े जी द्वारा ग्राम पंचायत धामनगांव के ग्राम राजनी का दौरा किया गया । इस दौरान पता चला की ग्राम के ही दो भाइयों का ज्ञानदेव पिता परसराम एवं नामदेव पिता परसराम ड़ेंगे के घर में 20 सितम्बर 2021 को दिन में लगभग 2 बजे अज्ञात कारण से आग लगने के कारण घर मे मौजूद सभी दैनिक दिनचर्या में उपयोग की सामग्री एवं राशन आदि सभी चीजें जलकर खाक हो गई इसमे कुछ बर्तन पलंग पेटी , गोदरेज , टीवी एवं नगदी रकम भी जलकर खाक हो चुकी है। घर के सदस्यों द्वारा बताया कि इस दौरान घर के सभी सदस्य कृषि मजदूरी के लिए खेत में गए थे।


साथ ही इसी दौरान गांव के सभी ग्रामीण एकत्रित होकर बताने लगे की लग भग एक माह से नलजल योजना का कनेक्शन भी काट दिया गया और साथ ही गांव का हैडपम्प भी खराब है जिससे ग्रामीण पानी पीने के लिये एक किलोमीटर देड़ किलोमीटर की दूरी से खेतो में कुवे एवं नदी का पानी लाकर अपने निस्तार एवं प्याऊ के लिए उपयोग कर रहे है।ग्रामीणों ने बताया कि बिजली बिल अधिक होने के कारण बिजली विभाग द्वारा नलजल योजना का कनेक्शन काटा गया।

जिसमें ग्रामीणों द्वारा गांव से ही 35 हजार रुपये एकत्रित कर ग्राम पंचायत के सचिव को एक माह पहले ही राशि दिया गया।कनेक्सन काटने से पहले राशि देने के बाद भी सचिव द्वारा बिल की राशि नही जमा किया गया जिससे बिजली विभाग द्वारा नलजल कनेक्सन काटा गया। जिससे ग्रामीणों को पानी के लिए एक – एक देड़ – देड़ किलोमीटर भटक कर नदी नाले एवं कुवों से पानी लाना पड़ रहा है।ग्रामीनो ने जिला पंचायत सदस्य से ग्राम मैं हो रहे घोटाले की ओर ध्यान देने हेतु आग्रह किया