वाइल्ड लाइफ क्राइम कंट्रोल ब्यूरो की बड़ी कार्यवाही, टाइगर के 8 शिकारियों को किया गिरफ्तार

Scn news india

अमित चौरसिया ब्यूरो नैनपुर 
मण्डला में वाइल्ड लाइफ क्राइम कंट्रोल ब्यूरो (WCCB) ने बड़ी कार्यवाही करते हुए टाइगर (TIGER) के 8 शिकारियों को किया गिरफ्तार। वाइल्ड लाइफ क्राइम कंट्रोल ब्यूरो को मुखबिर द्वारा सूचना मिली की 4 शिकारियों के द्वारा मण्डला के चिरईडोंगरी रेलवे स्टेशन के पास टाइगर के अवशेष लिए बेचने की फ़िराक में है. जो संदिग्ध हालात में दिखने पर वाइल्ड लाइफ क्राइम कंट्रोल ब्यूरो की टीम ने उनसे पूछताछ की तो वो घबराने लगे।

तभी शक होने पर उसकी तलाशी ली गई तो उनके कब्जे से 4 नग नाखून, 33 नग मूछ के बाल और हड्डियों के अवशेष के साथ दो मोटरसाइकिल भी बरामद की गई है। साथ ही पकड़े गये शिकारियों ने अन्य 4 शिकारियों की भी जानकारी दी जो इस शिकार में शामिल है और बालाघाट के ग्राम मोहगांव के निवासी है। बताया गया कि उत्तर बालाघाट के वन परिक्षेत्र लामता के मोहगांव में आरोपियों के द्वारा टाइगर का शिकार करंट लगाकर किया गया था।

आरोपियों के द्वारा टाइगर के नाखून और मूछ के बाल काटकर टाइगर को मोहगांव के पास जंगल में दफना दिया गया था। जिसे वाइल्ड लाइफ क्राइम कंट्रोल ब्यूरो की टीम ने जप्त कर लिया है। और अग्रिम कार्यवाही वन परिक्षेत्र अधिकारी परसवाडा द्वारा की जा रही है। इस कार्यवाही में वाइल्ड लाइफ क्राइम कंट्रोल ब्यूरो की टीम के साथ मण्डला और बालाघाट की वन विभाग की टीम भी मौजूद रही।