“महा वैक्सीनेशन अभियान आज” डॉक्टर्स ने नागरिकों से की अपील – हर हाल में कराएं टीकाकरण –

Scn news india
 
हर्षिता वंत्रप 
भोपाल के नामी-गिरामी चिकित्सको ने नागरिको से निवेदन की मुद्रा में कोविड से बचाव के लिए टीकाकरण करवाने की अपील की है।
“हमीदिया के अधीक्षक डॉ. शुक्ला की अपील”

गांधी मेडिकल कॉलेज डीन डॉ. जितेन्द्र शुक्ला ने नागरिकों से अपील की है कि 17 सितम्बर को वैक्सीनेशन का महाअभियान प्रारंभ किया जा रहा है। डॉ. शुक्ला ने कहा कि 17 सितम्बर को जिन लोगों ने पहला डोज लगवाया है उनको सेकेण्ड डोज लगाने का लक्ष्य रखा गया है। डॉ. शुक्ला ने लोगों से अपील की है कि जिन लोगों ने वैक्सीनेशन नहीं करवाया है वो आगे बढ़कर वैक्सीनेशन कराये। वैक्सीनेशन के डोज संक्रमण से बचाव करते है। इस महा अभियान में बढ़ चढ़कर भागीदारी करें और वैक्सीनेशन लगाने के लिए अपने आसपास के लोगों को भी प्रेरित करें।

“अधीक्षक हमीदिया अस्पताल डॉ. दवे की अपील”
अधीक्षक, हमीदिया अस्पताल डॉ. लोकेन्द्र दवे ने लोगों से अपील की है कि शासन 17 सितम्बर को महा टीकाकरण अभियान आयोजित किया जा रहा है। श्री दवे ने कहा कि कोविड से वैक्सीनेशन के बाद लोग कम बीमार हुए है। अगर हम टीकाकरण महाअभियान में सफलता हासिल करते है तो कोविड-19 की महामारी पर हम निश्चित ही विजय प्राप्त करेंगे। इसमें सभी नागरिकों, प्रबुद्धजनों का सहयोग अपेक्षित है। शासन द्वारा प्रयास किया जा रहा है कि 17 सितम्बर को भोपाल में लोगों का टीकाकरण किये जाने की योजना है और उसमें सभी लोगों का सहयोग आवश्यक है। जिन लोगों ने पहला डोज नहीं लिया है वो जरूर पहला डोज लगाने के लिए रजिस्ट्रेशन करें और जिन लोगों ने पहला टीका लगवा लिया है वो दूसरा टीका अवश्यक लगवायें।
 श्री दवे ने कहा कि दोनों टीकाकरण कराने के बाद ही आपको प्रॉपर इम्यूनिटी प्राप्त होगी। उन्होंने कहा कि वैक्सीनेशन के बाद भी आपको मास्क, सोशल डिस्टेसिंग और भीड-भाड़ वाली जगह पर जाने से बचना होगा और सावधानियाँ रखनी होगी।
 
“डॉ. अंजू गुप्ता की अपील”

सिटी मल्टी स्पेशलिस्ट हॉस्पिटल भोपाल की डॉ. अंजू गुप्ता ने भोपाल सहित प्रदेशवासियों से अपील करते हुए कहा है कि अगर कोई यह सोचकर वैक्सीन नहीं लगवा रहा है कि वैक्सीन के बाद मुझे बुखार होगा, तो यह उन लोगों के लिए बहुत ही खतरनाक साबित होगा जो वैक्सीन नहीं लगवा रहे हैं। उन्होंने कहा कि शासन द्वारा 17 सितम्बर को चलाए जा रहे वैक्सीन के महाअभियान में अवश्य हिस्सा लें। उन्होंने कहा कि इस महाअभियान में मोबाइल वैन को भी शामिल किया गया है। जिन लोगों ने अभी तक वैक्सीन नहीं लगवाई है वह अभियान में शामिल होकर वैक्सीन का पहला डोज लगवाएं और जिन लोगों ने पहला डोज लगवा लिया है और दूसरे डोज का समय हो गया है तो अवश्य दूसरा डोज भी लगवाएं। स्वस्थ रहें, सुरक्षित रहें।