मध्य प्रदेश में मेहरबान मानसून, इन जिलों में हो सकती भारी बारिश

Scn news india
मनोहर
भोपाल: मध्यप्रदेश में एक बार फिर से मानसून मेहरबान हो गया है.मौसम विभाग ने अगले 4 दिनों तक फिर अच्छी बारिश होने की संभावना जताई है. छतरपुर, उमरिया, कटनी, बालाघाट, सिवनी, डिंडौरी, शहडोल समेत कई जिलों में भारी बारिश हो सकती है. वहीं जबलपुर, शहडोल, भोपाल, होशंगाबाद, ग्वालियर, चंबल संभाग के जिलों और नीमच मंदसौर इंदौर सतना एवं सागर, अनूपपुर, डिंडोरी, कटनी, मंडला, जबलपुर, नरसिंहपुर, छिंदवाड़ा, सिवनी, बालाघाट, सीहोर, झाबुआ जिलो में येलो अलर्ट जारी किया है.
मौसम विभाग के मुताबिक बंगाल की खाड़ी में एक लो प्रेशर बना हुआ है, जिसकी वजह से 15 से 16 सितंबर तक प्रदेश में अच्छी बारिश की उम्मीद है.एक मानसून द्रोणिका उत्तर-पूर्व अरब सागर से पूर्व मध्य बंगाल की खाड़ी तक छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, राजस्थान और उड़ीसा होते हुए 1.5 किलोमीटर से 5.8 किलोमीटर ऊंचाई तक स्थित है. जिसके कारण बारिश के आसार बन रहे हैं.
बता दें कि मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में समय से पहले आए मानसून (Monsoon 2021) से कई जिलों में अच्छी बारिश दर्ज की गई तो कहीं सामान्य से कम बारिश हुई है. प्रदेश के 33 जिलों को अभी भी बारिश का इंतजार है. भो
मौसम विभाग की मानें तो मौसम में बदलाव अभी जारी रहेगा. तेज धूप चटकने के साथ ही प्रदेश भर के ज्यादातर जिलों में बारिश होने की भी संभावना है. प्रदेश में आज भारी से अति भारी बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है.