भाजपा करेगी प्रधानमंत्री मोदी के जन्मदिवस पर 17 सितम्बर से7अक्टूबर तक सेवा समर्पण कार्यक्रम

Scn news india

रोहित नैय्यर जिला  ब्यूरो जबलपुर 

भाजपा करेगी प्रधानमंत्री मोदी के जन्मदिवस पर 17 सितम्बर से7अक्टूबर तक सेवा समर्पण कार्यक्रम

कार्यक्रमो की तैयारियों हेतु भाजपा की संभागीय एवँ जिला बैठक सम्पन्न

जबलपुर। देश के प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के 71वें जन्मदिवस के अवसर पर भारतीय जनता पार्टी द्वारा 17 सितम्बर से 7 अक्टूबर तक कार्यक्रम आयोजित किये जायेंगे इस हेतु भाजपा जबलपुर संभाग की संभागीय एवँ जिला स्तरीय बैठक संभागीय कार्यालय रानीताल में आयोजित की गई।

संभागीय बैठक में प्रदेश सह संगठन महामंत्री श्री हितानंद शर्मा, संभागीय संगठन मंत्री श्री शैलेन्द्र बरुआ, राष्ट्रीय मंत्री श्री ओमप्रकाश धुर्वे, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष साँसद श्री राकेश सिंह, प्रदेश महामंत्री एवँ संभाग प्रभारी श्री शरतेन्दु तिवारी, जबलपुर महानगर प्रभारी श्री वीरेंद्र गुप्ता की उपस्थिति में जबलपुर संभाग के जिलाध्यक्षों, प्रदेश पदाधिकारियों, सांसदों एवँ जिला प्रभारियों को आगामी कार्यक्रमो की कार्ययोजना बताई गई।

बैठक को संबोधित करते हुए प्रदेश सह संगठन महामंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी हमारे जननायक है और विश्व उनका लोहा मान रहा है और हमारे प्रधानमंत्री मोदी जी गरीबो, दलितों, वंचितों, आदिवासियों, पिछडो एवँ किसानो के कल्याण में समर्पित रहते है ऐसे हमारे नेता के 71 वें जन्मदिवस पर संगठन ने कार्यक्रमों की रचना की है जिन्हें उनके जन्मदिवस 17 सितम्बर से 7 अक्टूबर तक किर्यान्वनित करना है।
उन्होंने कहा कि यह कार्यक्रम पूरे प्रदेश में होने है किंतु जबलपुर के कार्यकर्ताओं को जिम्मेदारी और अधिक है क्योंकि यहाँ हमारे गृहमंत्री श्री अमित शाह जी का आगमन 18 सितम्बर को होंने जा रहा है जो जनजातीय समुदाय के कार्यक्रमो में शामिल होने के साथ आज़ादी के 75वें अमृत महोत्सव में आदिवासी जननायक राजा शंकरशाह एवँ रघुनाथ शाह के बलिदान दिवस पर उनका पुण्य स्मरण करने आ रहे है । श्री हितानंद जी ने कहा इन सभी कार्यक्रमो को क्रियान्वित करने और सफल बनाने की जबाबदारी आप सभी की है।

जबलपुर संभाग के प्रभारी प्रदेश महामंत्री श्री शरतेन्दु तिवारी ने मोदी जी के जन्मदिवस पर आयोजित कार्यक्रमो की कार्ययोजना की जानकारी देते हुए बताया कि मोदी जी का जन्मदिवस 17 सितम्बर को है और सुखद संयोग है कि 7 अक्टूबर 2021 को उनके जनप्रतिनिधि कार्यकाल के 20 वर्ष पूरे हो रहे है तो 17 सितम्बर से 7 अक्टूबर तक हम सेवा ही समर्पण अभियान को विभिन्न कार्यक्रमो के माध्यम से करेंगे और सेवा के महत्व तथा समाज एवँ राष्ट्र के प्रति समर्पण भाव को जाग्रत करेंगे।

श्री तिवारी ने कार्यक्रमो के विषय मे बताया कि आगामी 15 से 23 सितंबर तक टीकाकरण अभियान होगा जिसमें 71 लाख लोगों को टीका लगवाने के लक्ष्य है। 15 एवँ 16 सितम्बर को प्रधानमंत्री मोदी को मिले स्मृति चिन्ह एवँ मोमेंटो की ऑनलाइन नीलामी होगी जिससे प्राप्त राशि को प्रधानमंत्री नमामि गंगे योजना में लगाएंगे। 16 एवँ 17 सितम्बर को प्रधानमंत्री जी के व्यक्तित्व एवँ कृतित्व पर प्रदर्शनी लगाई जाएगी साथ हो 16 सितम्बर को जिले के 71 देवालयों में स्वच्छता अभियान होगा और 17 सितम्बर को उन्हीं देवालयों में मोदी जी के यशस्वी जीवन की कामना हेतु हनुमान चालीसा का पाठ होगा।
20 सितम्बर को दिव्यांग जनों को कृत्रिम उपकरणों का वितरण होगा। 23 सितम्बर को स्वास्थ्य परीक्षण शिविर लगाया जाएगा। 25 सितम्बर को पं दीनदयाल जी की जयंती बूथ स्तर पर मनाई जाएगी और पिछड़ा वर्ग, एससी एवँ एसटी वर्ग मोर्चो द्वारा अस्पतालो, अनाथालयो एवँ वृद्धाआश्रमो व बस्तियों में फल वितरण किया जाएगा। 27 सितम्बर को युवा मोर्चा द्वारा रक्तदान शिविर लगाया जाएगा। 29 सितम्बर से 01 अक्टूबर तक प्रत्येक मंडल में एक स्थान पर नमो उपवन बनाना है जिसमे 71 पौधे लगाने होंगे। 29 एवँ 30 सितम्बर को जिले में सेमिनार एवँ सम्मेलन आयोजित होंगे। 2 अक्टूबर को गांधी जयंती के अवसर पर खादी का प्रचार करने कार्यकर्ता ग्रामोद्योग से खादी वस्त्र एवँ साम्रगी खरीदेंगे एवँ लोगो को प्रेरित करेंगे। 4 एवँ 5 अक्टूबर को मोदी जी के जीवन पर वर्चुअल कॉन्फ्रेंस होगी साथ ही कोविड के समय अनाथ हुए बच्चो का पंजीयन कराया जाएगा एवँ 7 अक्टूबर को वृहत स्तर पर अन्न योजना कार्यक्रम आयोजित होंगे।

बैठक को साँसद श्री राकेश सिंह ने संबोधित करते हुए कहा कि आगामी 18 सितम्बर को हमारे गृहमंत्री श्री अमित शाह का आगमन हो रहा है जो यहाँ विभिन्न कार्यक्रमो में शामिल होंगे जिनमे शासकीय कार्यक्रम के साथ संगठन स्तर का बूथ अध्यक्षों एवँ पदाधिकारियों के सम्मलेन को भी श्री अमित शाह संबोधित करेंगे। इन कार्यक्रमो में सभी कार्यकर्ताओं की सहभगिता हो और कोविड गाइडलाइंस का पालन करते हुए सभी अनुशासन का परिचय देंगे ऐसी अपेक्षा है।

संभागीय बैठक में प्रदेश उपाध्यक्ष सुमित्रा वाल्मीकि, मंत्री आशीष दुबे, कोषाध्यक्ष अखिलेश जैन, साँसद ढालसिंह बिसेन, राव उदयप्रताप सिंह, राज्यसभा सांसद कैलाश सोनी, सम्पतिया उइके के साथ सभी जिलों के अध्यक्ष, प्रभारी उपस्थित थे।

जबलपुर महानगर की बैठक में नगर अध्यक्ष जीएस ठाकुर, विधायक अशोक रोहाणी, पूर्व विधायक अंचल सोनकर, अनुसूचित जाति मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष कैलाश जाटव, प्रदेश सह मीडिया प्रभारी प्रशांत तिवारी, कार्यसमिति सदस्य डॉ जितेंद्र जामदार, एसके मुद्दीन, दीपांकर बैनर्जी, अरविंद पाठक, व्यापारी प्रकोष्ठ प्रदेश संयोजक शरद अग्रवाल, युवा मोर्चा प्रदेश उपाध्यक्ष शिवम तिवारी, महिला मोर्चा प्रदेश महामंत्री अश्विनी परांजपे, अल्पसंख्यक मोर्चा उपाध्यक्ष रोजीना कुरैशी के साथ जिला पदाधिकारी एवँ मंडल अध्यक्ष उपस्थित थे।