झल्लार-आमला- भैंसदेही सड़क के बुरे हाल से जनता परेशान

Scn news india

धनराज साहू ब्यूरों

भैंसदेही तहसील मुख्यालय से लगभग 15 किलोमीटर का भैंसदेही- आमला-झल्लार मार्ग इतना खराब हो चुका है कि उस पर सफर करने वाले लोंग बेहद परेशान है। उक्त मार्ग जर्जर अवस्था में पहुंच चुका है जिसपर पैदल चलना तो दूर लगभग 15 किलोमीटर का यह रास्ता वाहनों के चलने लायक भी नहीं बचा है। भैंसदेही-बैतूल आने- जाने के लिए प्रतिदिन आला अधिकारी भी इस मार्ग से गुजरते है लेकिन नए मार्ग के निर्माण कराने की ओर किसी का ध्यान नहीं है।
मिली जानकारी के मुताबिक झल्लार से आमला होते हुए भैंसदेही जाने वाला यह मार्ग सालों से जर्जर अवस्था में पड़ा हुआ है। सड़क गड्ढों में तब्दील होती चली गई है। समय-समय पर स्थानीय नागरिकों ने इस सड़क की मरम्मत कराने के लिए अपनी आवाज भी बुलंद की, लेकिन जिम्मेदारों के कान खुल नहीं पाए और आज हालत यह है कि इस मार्ग पर स्थिति लगभग आधा दर्जन गांवों में रहने वाले ग्रामीणों को जबरन मजबूर होकर इस सड़क का उपयोग करना पड़ रहा है। ग्रामीणों के मुताबिक मार्ग में एक-दो फीट के गहरे गड्ढे हो चुके हैं और इन गड्ढों में बारिश का पानी जमा होने से अब सड़क चलने लायक नहीं बची है। जबकि भैसदेही पहुंचने के लिए इस मार्ग का उपयोग करने वालों की संख्या भी बहुत ज्यादा है, क्योंकि आने जाने के लिए लगभग 10 किलोमीटर का फेरा बच जाता है। क्षेत्रवासियों ने लोक निर्माण विभाग से उक्त मार्ग के शीघ्र निर्माण की मांग की है।

इनका कहना है..

जिम्मेदार अधिकारी अनिल शर्मा से पत्रकारों ने जब फोन पर चर्चा की तो वे कहते हैं कि मैं अभी छुट्टी पर हूं और उनसे पूछा कि प्रभार किसके पास है वह कहते हैं चावरे जी के पास और उनसे जब उनका नंबर मांगा गया तो कहते है कि वह तो मेरे पास नहीं है। ऐसा कह कर पल्ला झाड़ लिया जाता है। क्षेत्रवासियों ने पुराने हो चुके इस मार्ग के शीघ्र निर्माण की मांग की है।