नगरीय एवं स्थानीय निकाय स्तर पर समस्त पेंशन योजनाओं में पात्र प्रकरणों में स्वीकृति सुनिश्चित करें- कलेक्टर

Scn news india

अल्केश साहू 
13 से 27 सितंबर तक चलेगा विशेष अभियान
बैतूल-कलेक्टर श्री अमनबीर सिंह बैंस ने सीएम हेल्पलाइन, जनसुनवाई, ग्राम संवाद कार्यक्रम एवं जिला स्तर पर प्राप्त होने वाले आवेदनों में ग्राम पंचायत तथा नगरपालिका/नगर पंचायत स्तर पर पेंशन स्वीकृति अथवा नियमित पेंशन भुगतान नहीं होने संबंधी शिकायतें बहुतायत में मिलने पर नगरीय निकाय एवं स्थानीय निकाय स्तर पर समस्त पेंशन योजनाओं में पात्र प्रकरणों में स्वीकृति सुनिश्चित किए जाने के निर्देश समस्त जनपद पंचायतों के मुख्य कार्यपालन अधिकारियों एवं समस्त नगर पालिका अधिकारियों को दिए हैं।
कलेक्टर श्री बैंस ने कहा कि अभी भी नगरीय निकाय एवं स्थानीय निकाय स्तर पर पात्र हितग्राहियों को पेंशन स्वीकृति एवं नियमित भुगतान लंबित है। इन जनकल्याणकारी योजनाओं का धरातल पर समय-सीमा में क्रियान्वयन अत्यंत आवश्यक है। उन्होंने निर्देश दिए कि पात्र हितग्राहियों को समय-सीमा में पेंशन स्वीकृति एवं उसका नियमित रूप से प्रतिमाह भुगतान सुनिश्चित किया जाए।
कलेक्टर ने निर्देश दिए है कि 13 सितंबर से 27 सितंबर तक के पखवाड़े में प्रत्येक ग्राम पंचायत स्तर एवं नगरीय निकाय क्षेत्र में समस्त पेंशन योजनाओं की पात्रता अनुसार स्वीकृति हेतु एक विशेष अभियान चलाकर इस अवधि में प्रत्येक ग्राम पंचायत एवं नगरीय निकाय क्षेत्र में समस्त पात्र हितग्राहियों का चयन किया जाकर उनको पात्रतानुसार पेंशन स्वीकृति की कार्रवाई सुनिश्चित करें एवं पेंशन स्वीकृति संबंधी जानकारी गूगल शीट पर भी अनिवार्य रूप से दर्ज की जाए।