वैक्सीन लगवाने के लिए सामाजिक कार्यकर्ता घर-घर जाकर करें आमजन को जागरूक – ऊर्जा मंत्री श्री तोमर

Scn news india

मनोहर

प्रदेश सरकार के ऊर्जा मंत्री श्री तोमर ने सिविल अस्पताल हजीरा में रे ऑफ फाउण्डेशन द्वारा मास्क, सैनिटाइजर, पीपीई किट वितरण कार्यक्रम में कहा कि हम सभी के प्रयास से जल्द ही अपने पूरे शहर को प्रथम डोज वैक्सीन लग जाएगी। इसके लिए सभी सामाजिक कार्यकर्ता घर-घर जाकर वैक्सीन के लगवाने के लिए आमजन को जगरूक करें। उन्होंने कहा कि अंतिम पंक्ति के अंतिम व्यक्ति को बेहतर इलाज की सुविधा मिले हमें ऐसा कार्य करना है। उन्होंने डाक्टर्स व संस्था द्वारा किये जा रहे कार्यों की प्रशंसा की।
इस अवसर पर उन्होंने संस्था द्वारा किये जा रहे कार्यों की प्रंशसा करते हुए कहा कि जिस प्रकार रे- ऑफ फाउण्डेशन द्वारा आंगे बढ़कर आमजन के लिए कार्य किया जा रहा है उसी प्रकार अन्य संस्थायें व सामाजिक कार्यकर्ता आंगे बढ़कर आयें जिससे आमजन को और बेहतर सुख सुविधायें अस्पताल में मिल सके। कोरोना काल में डाक्टर्स व सामाजिक कार्यकताओं के बल पर ही हमने कोरोना पर काबू पाया है।

इसके साथ ही ऊर्जा मंत्री श्री तोमर ने सिविल अस्पताल हजीरा में निरीक्षण कर डाक्टर्स के साथ बैठक कर निर्देशित किया कि अस्पताल में किये जा रहे कार्यों की गुणवत्ता का ध्यान रखा जाये। साथ ही ऑक्सीजन प्लांट, ऑपरेशन थियेटर व अन्य स्वास्थ्य सेवा से जुडे कार्यों को शीघ्र किया जाये, जिससे उन संसाधनों का लाभ आमजन को मिल सके। उन्होंने कहा कि अस्पताल उच्च कोटि का बने इसका पूरा ध्यान रखना हैं। यहां आने वाले मरीजों बेहतर इलाज के साथ सुविधायें भी बेहतर मिले। साथ ही कहा कि अस्पताल मे आने वाले व्यक्तियों के लिए सार्वजनिक सौंचालय के अलावा विकालांगों के लिए अलग से सौंचालय बनाया जाए।