सौ-फीसदी वैक्सीनेशन के लक्ष्य को हासिल करने में नागरिकों से सहभागिता की कलेक्टर ने की अपील

Scn news india

रोहित नैय्यर ब्यूरो

जबलपुर -कलेक्टर कर्मवीर शर्मा ने जिले की सौ फीसदी पात्र आबादी को कोरोना वैक्सीन की पहली डोज लगाने के लक्ष्य को शीघ्र हासिल करने के प्रयासो में नागरिकों एवं समाजसेवी संगठनों से सक्रिय सहभागिता निभाने की अपील की है।
श्री शर्मा ने कहा है कि हमारे प्रयास जबलपुर जिले के शत-प्रतिशत पात्र व्यक्तियों को वैक्सीन की पहली डोज लगाने का लक्ष्य आने वाले आठ-दस दिनों में हासिल करने के हैं। इसके लिये प्रशासन ने विशेष रणनीति भी तैयार की है। मतदाता सूची के आधार पर वैक्सीनेशन से छूट गये लोगों की सूची तैयार की गई है और मैदानी अमले द्वारा उनसे घर-घर जाकर संपर्क भी किया जा रहा है।
कलेक्टर ने बताया कि सौ फीसदी वैक्सीनेशन के लिये स्थाई टीकाकरण केन्द्रों की संख्या बढ़ाई गई है ताकि लोगों को वैक्सीनेशन के लिये भटकना न पडे। इसके अलावा बुजुर्ग, बीमार, दिव्यांग और अक्षम व्यक्तियों को घर-घर जाकर वैक्सीन लगाने के लिये शहरी और ग्रामीण क्षेत्र में मोबाइल वैक्सीन वेन तैनात की गई है।
श्री शर्मा ने कहा कि प्रशासन के स्तर पर किये जा रहे इन प्रयासों के साथ-साथ आम नागरिकों की सहभागिता और सक्रिय सहयोग ज्यादा जरूरी है। उन्होंने नागरिकों, जनप्रतिनिधियों, आपदा प्रबंधन समितियों के सदस्यों तथा समाजसेवी एवं स्वयंसेवी संगठनों से आग्रह किया कि वे अपने-अपने क्षेत्र में शत-प्रतिशत व्यक्तियों को वैक्सीन की पहली डोज लगाने के लक्ष्य को प्राप्त करने के इस अभियान का नेतृत्व करें तथा ऐसे लोगों को चिन्हित कर कोरोना का टीका लगवाने की जिम्मेदारी संभाले, जो टीके की पहली डोज लगवाने से छूट गये है।
कलेक्टर ने कहा कि जिले की सौ फीसदी आबादी को वैक्सीन की पहली डोज लगवाने का यह अभियान आमजनों को कोरोना के संक्रमण सुरक्षा प्रदान करने का अभियान है। उन्होंने ड्यू हो जाने पर वैक्सीन की दूसरी डोज लगावाने का आग्रह भी नागरिकों से किया है।