अमित जोगी का कार्यकर्ताओं ने किया जोशीला स्वागत

Scn news india

हेमंत वर्मा 

  • संगीत नगरी खैरागढ़ पहुंचने पर अमित जोगी का कार्यकर्ताओं ने किया जोशीला स्वागत
  • भूख हड़ताल स्थल पहुंचने के पूर्व इतवारी बाजार में सभा को संबोधित किया अमित जोगी , कहा जिला बनाने की मांग जायज
  • जिला बनाने की मांग को जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ जे के प्रदेश अध्यक्ष माननीय श्री अमित जोगी का समर्थन
  • माननीय श्री अमित जोगी जी भुख हड़ताल स्थल पहुंच कर भूख हड़ताल में बैठे साथियों का हौसला बुलंद कर पूर्ण समर्थन किया
  • जिला अध्यक्ष विष्णु लोधी ने खैरागढ़ को जिला बनाने मुख्य मंत्री से घोषणा करने की मांग की

खैरागढ़ – जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ जे के जिला अध्यक्ष विष्णु लोधी के नेतृत्व में खैरागढ़ को जिला बनाने की मांग को लेकर माननीय श्री अमित जोगी जी का खैरागढ़ में आगमन के पूर्व सण्डी गांव में विष्णु लोधी अपने कार्यकर्त्ताओं के साथ अमित जोगी जी का स्वागत किया गया। तत्पश्चात् बाइक रैली एवं फोरविलर काफीला के साथ सभा स्थल इतवारी बाजार पहुंचे।सभा स्थल पर भी नगर के गणमान्य नागरिक एवं पार्टी के वरिष्ठ पदाधिकारियों ने स्वागत किया।

 

तत्पश्चात् जिला अध्यक्ष विष्णु लोधी ने संगीत नगरी के नागरिकों एवं कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा अविभाजित दुर्ग जिले से विभाजित तहसील में से बालोद , बेमेतरा , राजनांदगांव , कवर्धा , जिला बन चुका है लेकिनखैरागढ़ तहसील सबसे बड़ी और समृद्ध साली तहसील एवं एशिया का एकमात्र इंदिरा कला संगीत विश्वविद्यालय होने के बाद भी आज तक जिला नहीं बन पाया है जबकि बाकी तहसील आज कि स्थिति में जिला बन चुका है और खैरागढ़ आज भी जिला बनने से वंचित होने के साथ – साथ विकास के लिए भी तरस रही है।

विष्णु लोधी ने कहा खैरागढ़ का क्षेत्रफल सबसे अधिक होने के साथ-साथ जालबांधा से सालेवारा तक की लंबाई 100 किलोमीटर दूसरी और गड़ाई से भंडारपुर की लंबाई 90 किलोमीटर तक विस्तारित है। लगभग 9 से 10000 वर्ग किलोमीटर में फैला खैरागढ़ को जिला बनाए जाने की सभी संभावनाओं से भरा हुआ है।
जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ जे खैरागढ़ को जिला बनाए जाने का पूर्ण समर्थन करता है एवं मुख्यमंत्री से मांग करते है कि वह जल्द से जल्द खैरागढ़ को जिला बनाने की घोषणा करें।
प्रदेश अध्यक्ष माननीय श्री अमित जोगी जी ने कहा खैरागढ़ को जिला बनाने की मांग जायज है। उन्होंने कहा जनता की सुविधाओं को देखते हुए जिला बनाना आवश्यक है। इसके लिए जनता कांग्रेस सड़क से सदन तक की लड़ाई लड़ेगी।
कार्यक्रम को पार्टी के सम्मानीय पदाधिकारियों ने भी संबोधित किया।

 

इतवारी बाजार में सभा समाप्त होने के उपरांत माननीय अमित जोगी जी अपने कार्यकर्ताओं के साथ पैदल इतवारी बाजार से बक्शी मार्ग,गोल बजार,होस्पिटल चौक, दंतेश्वरी मंदिर दर्शन कर संगीत विश्वविद्यालय कैंपस होते हुए अमित जोगी, खैरागढ़ को जिला बनाने के लिए बैठे भूख हड़ताल स्थल पहुंचें जहाँ जोगी जी का आत्मीय स्वागत किया गया, सर्वप्रथम श्री जोगी ने डॉ भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया माननीय अमित जोगी जी ने पिछले 17 दिन से क्रमिक भुख हड़ताल में बैठे साथियों का हौसला बुलंद कर पूर्ण समर्थन करते व शुभकामनाएं देते हुए कहा कि जब बेमेतरा,बालोद, मानपुर मोहला जिला बन सकता है तो खैरागढ़ के साथ सौतेला व्यवहार क्यो?, 10,000 वर्ग किलोमीटर इस छेत्र को जिला निश्चित ही बनना चाहिए।

यहाँ संसाधन भी पर्याप्त है।रायपुर घेराव में श्री जोगी ने साथ रहने की बात भी कही। अपनी पार्टी के विधायकों से विधानसभा में बात रखने व समर्थन की बात भी कही हमारी पार्टी इस संघर्ष में हमेशा आपके साथ रहेगी यह भी उन्होंने विश्वास दिलाया। अंत मे श्री जोगी ने पत्रकार वार्ता को सम्बोधित किया। कार्यक्रम में प्रमुख रूप से पार्टी के कोर कमेटी के सदस्य नवीन अग्रवाल, सम्भागीय व जिला प्रवक्ता पीयूष दुबे, राजनांदगांव शहर अध्यक्ष शमशुल आलम, कोषाध्यक्ष डॉ भगवती वर्मा ,जिला महामंत्री कुलेश्वर वर्मा,जिला उपाध्यक्ष सुरेन्र्द सिंह सेंगर, डोंगरगढ़ विधानसभा प्रभारी डोमन देशलहरा, जिला उपाध्यक्ष ईश्वरी वर्मा, जिला सचिव मनोज जैन,ब्लॉक अध्यक्ष मंसाराम सिंमकर, खैरागढ़ शहर उपाध्यक्ष चंद्रेश बघेल, महामंत्री चंद्रभूषण यदु,,ग्रामीण उपाध्यक्ष तोरण केलकर, लक्ष्मन डहरे, संदीप सिरमौर,विसराम वर्मा,पवन शिवहरे,शुभम चकोले,अमर गोश्वामी, मुकेश गोस्वामी , कलीबंजारे , सुखचरण चंदेल, संजय , मुकेश सिन्हा,टीन्कू देवांगन सहित बड़ी संख्या में जनता कांग्रेस के कार्यकर्ता मौजूद रहे ।