हितग्राहियों को वितरित किये आयुष्मान कार्ड,38 नम्बर कार्यालय पर शिकायत निवारण पेटी लगाई

Scn news india

मनोहर

ग्वालियर -प्रदेश सरकार के ऊर्जा मंत्री श्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने अपने 38 नम्बर कार्यालय पर जन समस्यायें सुनते हुए कहा कि आमजन की सुविधा के लिए 38 नम्बर कार्यालय पर शिकायत निवारण पेटी लगाई गई जहां पर कोई भी व्यक्ति किसी भी अधिकारी या कर्मचारी के खिलाफ अपनी शिकायत एक आवेदन पर लिखकर पेटी में डाल सकता है, तथा शिकायत करने वाले व्यक्ति का नाम गुप्त रखा जाएगा।
आज प्रदेश सरकार के ऊर्जा मंत्री श्री तोमर ने 38 नम्बर कार्यालय पर हाथठेला, कामकाजी महिला पेंशन, मजदूरी व आयुष्मान के पात्र हितग्राहियों को कार्ड वितरित करते हुए कहा कि हर पात्र हितग्राही को शासन की प्रत्येक योजना का लाभ दिलाना मेरी जिम्मेदारी है। मेरा प्रयास है कि क्षेत्र में कोइ भी गरीब व्यक्ति भूखा न रहे व उनको अपने घर के नजदीक ही शासन की योजनाओं का लाभ मिल सके।
उन्होंने कहा कि 38 नम्बर कार्यालय पर शिकायत निवारण पेटी लगाई गई है, जिसमें आमजन किसी भी अधिकारी व कर्मचारी की शिकायत कर सकते हैं। अगर आपसे कोई अधिकारी व कर्मचारी किसी कार्य के बदले रूपये मांगता है या आपका कार्य करने में अनाकानी कर रहा है, तो आप उसकी शिकायत कर सकते हैं, आपका नाम गुप्त रखा जायेगा। इसके साथ ही कार्यालय पर आने वाले नागरिकों की बारी बारी से समस्या सुनी तथा उनका निराकरण भी त्वरित किया गया।
उन्होंने वार्ड 1,2,3,4 व 5 के हाथठेला व कामकाजी 182, मजदूरी कार्ड 28, आयुष्मान 273 व राशन की पात्रता पर्ची 212  के पात्र हितग्राहियों को कार्ड वितरित करते हुए कहा प्रदेश सरकार की मंशानुसार आपकी समस्या के निराकरण के लिए आपके क्षेत्र में केंप आयोजित कर समस्याओं का निराकरण किया जा रहा है। साथ ही 38 नम्बर कार्यालय पर आने वाले आमजन की समस्याओं के निराकरण के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि सभी समस्याओं का निराकरण समय सीमा में होना सुनिश्चित किया जाए।