ब्राह्मणो के उत्थान के लिए एकजुट हो ब्राह्मण कौशलेन्द्र कृष्ण शास्त्री जी महाराज

Scn news india

मनोहर

अखिल भारतीय ब्राह्मण महासभा द्वारा लखनऊ में आयोजित कार्यक्रम में ब्राह्मणों की समस्याओं को लेकर चर्चा हुई, जिसमें विद्वत जनों ने अपने-अपने विचार व्यक्त किए। इस मौके पर ज्योतिष शिरोमणि कौशलेंद्र कृष्ण शास्त्री महाराज को
राष्ट्रीय संयोजक पंडित पुनीत दुबे एवं संगठन के राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष पंडित आशुतोष शुक्ला ने भगवान परशुराम जी का चित्र एवं अंगवस्त्र देकर सम्मानित किया गया। सर्व प्रथम कौशलेंद्र महाराज ने अपने कुलगुरू भगवान श्री परशुराम जी के चित्र के समक्ष दीप प्रज्वलित एवं माल्यार्पण कर उनका आशीर्वाद लिया।

उसके बाद सभी कार्यकर्ताओं का आभार व्यक्त करते हुए उन्होंने कहा कि आज ब्राह्मण समाज को कई मोर्चेां पर सक्रिय होने की आवश्यकता है और हमें अपनी उपस्थिति वोट बैंक के रूप में स्थापित करनी होगी। कौशलेंद्र महाराज ने कहा कि एक तरफ सरकार आरक्षण के माध्यम से ब्राह्मण बच्चों की प्रतिभा का हनन कर रही है, वहीं अपनी दुर्दशा के लिए ब्राह्मण स्वयं जिम्मेदार है। पश्चिमी सभ्यता के चकाचौंध से आकर्षित होकर ब्राह्मण अपने संस्कार को भूलता जा रहा है। जिससे इनके सामने रोजगार के साथ ही अन्य समस्याएं खड़ी हो रही है। इस समस्या के निदान के लिए ब्राह्मणों को गंभीरता से विचार करने की विशेष जरूरत है। ब्राह्मणों की स्थिति में सुधार करने के लिए संपन्न ब्राह्मणों को आगे आना चाहिए और कमजोर ब्राह्मणों को आगे लाने के लिए उन्हें हर संभव प्रयास करना चाहिए। राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष आशुतोष शुक्ला ने कहा कि ब्राह्मणों को संगठित और चारित्रिक रूप से सुदृढ़ बनना होगा। आज सभी छोटे बड़े ब्राह्मण संगठनों को एक मंच पर आकर काम करने की आवश्यकता है। हमारा संगठन इसी क्रम को आगे बढ़ाते हुए पूरे देश में सभी ब्राह्मणों को एक मंच पर लाने का प्रयास कर रहा है। इस मौके पर पं. सूरज शुक्ला,पं. उमेश चन्द्र त्रिपाठी, पं. नीरज तिवारी आदि उपस्थित थे!