केंद्रीय राज्य मंत्री प्रहलाद पटेल और मध्य प्रदेश के वन मंत्री विजय शाह आज जबलपुर प्रवास पर

Scn news india

रोहित नैय्यर ब्यूरो जबलपुर

केंद्रीय राज्य मंत्री प्रहलाद पटेल और मध्य प्रदेश के वन मंत्री विजय शाह आज जबलपुर प्रवास पर हैं जहां केंद्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल और वन मंत्री विजय शाह ने गोंड राजा शंकर शाह और रघुनाथ शाह के बलिदान स्थल का भ्रमण किया। इस दौरान केंद्रीय मंत्री पहलाद पटेल ने राजा शंकर शाह और रघुनाथ शाह की प्रतिमाओं पर माल्यार्पण किया साथ ही बलिदान स्थल और बंदी ग्रह का भी निरीक्षण किया। इस मौके पर केंद्रीय राज्य मंत्री पहलाद पटेल का कहना है कि देश अमृत महा उत्सव मना रहा है इस मौके पर हम उन अमर शहीदों को याद कर रहे हैं।

विजय शाह,वन मंत्री

जिन्होंने हिंदुस्तान की स्वतंत्रता में अहम योगदान दिया है लेकिन ज्ञात इतिहास में उनका जिक्र नहीं किया गया। इसी सिलसिले में 18 सितंबर को शंकर शाह रघुनाथ शाह के बलिदान दिवस के मौके पर देश के गृह मंत्री अमित शाह जबलपुर आ रहे हैं और वह बलिदान दिवस के मौके पर आयोजित कार्यक्रम में शामिल होंगे। वन मंत्री विजय शाह का कहना है की हिंदुस्तान की आजादी का इतिहास ऐसे लोगों पर लिखा गया है जिन्होंने उंगली कटा कर बलिदानों में नाम लिखवा लिया।

लेकिन उन लोगों का नाम इतिहास से गायब कर दिया जिन्होंने अंग्रेजों के साथ असल लड़ाई लड़ी थी। वन मंत्री का कहना है कि हम राजा शंकर शाह रघुनाथ शाह की बलिदान की गाथा छात्र छात्र-छात्राओं के पाठ्यक्रम में शामिल करेंगे। ताकि आज की पीढ़ी को असली बलिदानों की गौरव गाथा मालूम हो सके।

प्रह्लाद पटेल,केंद्रीय राज्य मंत्री