ऑटो चालकों की समस्याओं के निराकरण के लिए तत्पर रहूंगा – विधानसभा अध्यक्ष

Scn news india

कामता तिवारी
संभागीय ब्यूरो रीवा
Scn news india

विंध्यप्रदेश ऑटो यूनियन द्वारा विधानसभा अध्यक्ष गिरीश गौतम का किया गया अभिनंदन

रीवा- विधानसभा अध्यक्ष गिरीश गौतम ने सिरमौर चौराहे में विंध्यप्रदेश ऑटो यूनियन द्वारा आयोजित अभिनंदन समारोह में कहा कि वे ऑटो चालकों की समस्याओं के लिए हमेशा तत्पर रहें हैं वे उनकी समस्याओं के निराकरण के लिए सदैव प्रयास करते रहेंगे। उन्होंने कहा कि ऑटो चालक जिले में अपनी साख बनायें। वे ऐसा कोई काम न करें जिससे उनके ऊपर कोई दाग लगें। जनता के बीच उनकी पहचान मेहनतकस, ईमानदार तथा आमजनता की सेवा करने के रूप में हो। कोरोना काल में कई आटो चालकों ने लीक से हटकर जनता की सेवा कर अनुपम उदाहरण प्रस्तुत किये हैं।
विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि आटो चालक युवक बेरोजगारी के कारण तथा कोई नौकरी या व्यवसाय प्रारंभ न कर पाने के कारण आटो चलाते हैं। आटो चालक पढ़े-लिखे युवक हैं कोई बीएससी पास है तो कोई एमए तो किसी ने पीएचडी की हुई है लेकिन उनकी मजबूरी है कि रोजगार न मिलने के कारण उन्हें आटो चलाने के लिए विवस होना पड़ा है लेकिन उन्होंने ईमानदारी पूर्वक पेशे का चयन किया है यह उनकी विशेषता है कि उन्होंने कोई गलत मार्ग नहीं चुना है। विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि सिरमौर चौराहा मेरे लिए कई मायनों में एतिहासिक रहा है। यह चौराहा मेरी कर्म स्थली एवं आन्दोलन की पृष्ठ भूमि रही है। इस स्तर पर मैंने रिक्शा चालकों के लिए बुलंद आवाज उठाई है। उन्होंने आटो यूनियन द्वारा सिरमौर चौराहे में वर्तमान में लग रही सब्जी मंडी स्थल को पुन: आटो स्टैण्ड के रूप में बनाये जाने की मांग पर अपनी सहमति व्यक्त की और कहा कि जिला प्रशासन एवं नगर पालिक निगम प्रशासन के साथ बैठकर शीघ्र ही इस समस्या का समाधान निकालूगा।
आटो यूनियन के संरक्षक मुनीद्र तिवारी ने सागर भाषण में कहा कि सिरमौर चौराहा ही विधानसभा अध्यक्ष श्री गिरीश गौतम का 1977-78 से कर्म स्थली रही है। इस ऐतिहासिक स्थल में कई आन्दोलनों का संचालन कर अनेक समस्याओं का निराकरण किया गया है।
कार्यक्रम के प्रारंभ में विंध्यप्रदेश आटो यूनियन के सदस्यों द्वारा विधानसभा अध्यक्ष गिरीश गौतम का शाल, श्रीफल एवं स्मृति चिन्ह देकर अभिनंदन किया गया।
अभिनंदन समारोह में महेन्द्र पाण्डेय, अवधेश तिवारी, श्रीनिवास पाण्डेय, डॉ. एसपीएस तिवारी, पुष्पेन्द्र सिंह, स्वदेश तिवारी, जीतेन्द्र पाण्डेय, उमेश मिश्रा, बृजेन्द्र मिश्रा, राजेश तिवारी, अरूण तिवारी, संदीप मिश्रा सहित आटो चालक उपस्थित रहे।