मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने मालथौन को दी 6.29 करोड़ के विकास कार्याें की सौगात खुरई को नंबर वन पर लाने का संकल्प पूरा करेंगेः भूपेन्द्र सिंह

Scn news india

शिवम् सागर 

मालथौन। मध्यप्रदेश शासन के नगरीय विकास एवं आवास मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने मालथौन के बस स्टेण्ड परिसर में आयोजित समारोह में 5 करोड़ रूप्ए लागत से अमारी और गौधाम जलाशय सौंदर्यीकरण विकास कार्य, वार्डां में सीसी रोड और नाली निर्माण कार्याें का भूमिपूजन तथा 1.29 करोड़ रूपए लागत के स्वच्छता के आधुनिक उपकरणों का लोकार्पण किया। इसके अलावा संबल योजना और प्राकृतिक आपदा से प्रभावित परिवारों को आर्थिक सहायता प्रदान की।

मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने 277.78 लाख लागत के गौधाम का सौंदर्यीकरण एवं विकास कार्य, 103.74 लाख लागत से मुख्यमंत्री शहरी अधोसंरचना विकास योजना तृतीय चरण अन्तर्गत विभिन्न स्थानों पर सीसी रोड, 63.11 लाख रूपए लागत से एनयूएलएम से हाॅस्पिटल तक सीसी रोड एवं नाली निर्माण तथा 52.52 लाख लागत से अमारी तालाब का सौंदर्यीकरण एवं विकास कार्य का भूमिपूजन किया। इसके साथ ही मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने 38.45 लाख रूप्ए के छह नग कचरा वाहन, 15 लाख की जेसीबी मशीन, 17.50 लाख की स्काई लिफ्ट, 15 लाख के दो नग चलित शौंचालय, 7.61 लाख के मड पम्प, 4.99 लाख की फाॅगिंग मशीन और 12 लाख के कार्यालय भवन नवीनीकरण कार्य का लोकार्पण किया।

भूमिपूजन और लोकार्पण समारोह में संबोधित करते हुए मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने कहा कि मालथौन नगर परिषद क्षेत्र में अब तक 1599 गरीब परिवारों को प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत मकान स्वीकृत हो चुके हैं। साथ ही 2653 को और स्वीकृति मिल गई है तथा 1724 परिवारों को पट्टे दिये जा चुके हैं। सभी पात्र परिवारों को पट्टे मिल सकें, इसके लिए आबादी घोषित करने का प्रस्ताव तैयार हो रहा है। स्ट्रीट वेंडर योजना के तहत बिना ब्याज के राशि स्वीकृत की जा रही है।

मालथौन में पार्क निर्माण, नलजल योजना, माॅडल रोड, शमशान घाट निर्माण, स्ट्रीट लाइट, स्मार्ट टायलेट, बस स्टेण्ड, नई अस्पताल, काॅलेज भवन, कृषि मंडी, किला सौंदर्यीकरण का जिक्र करते हुए मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने कहा कि क्षेत्र में हो रहे विकास कार्याें को देखकर कुछ लोगों को तकलीफ हो रही है। प्रदेश में जब सवा साल कांग्रेस की सरकार रही, तब विकास कार्याें को रोक दिया गया और मालथौन को नगर परिषद् बनाने का काम भी खटाई में डाल दिया। इसके बाद प्रदेश में भाजपा की सरकार आते ही हमने पुनः मालथौन को नगर परिषद् का दर्जा दिलवाया। जिसका परिणाम यह है कि यहां करोड़ों रूपए के कार्य मंजूर हो रहे हैं।

मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने कहा कि कांगे्रस की सरकारों ने कभी नहीं चाहा कि गरीबों को उनका हक मिले। इसलिए कमलनाथ सरकार बनने के बाद एक-एक करके उन सारी योजनाओं को ठंडे बस्ते में डाल दिया, जिनसे गरीबों को लाभ मिल रहा था। अब प्रदेश में भाजपा की सरकार है और संबल सहित सारी योजनाएं फिर से शुरू की गई है। आज इस मंच से संबल योजना और प्राकृतिक आपदा से प्रभावित परिवारों को आर्थिक सहायता दी जा रही है। उन्होंने कहा के केन्द्र और प्रदेश सरकार कोरोना संकट के चलते गरीब परिवारों को निःशुल्क खाद्यान्न दे रही है।

मंत्री श्री सिंह ने कहा कि पूरे मालथौन ब्लाक को जल जीवन मिशन में जुड़वाया गया है ताकि सभी गांवों में घर-घर टोंटी से पानी पहुंचे। मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने कहा कि खुरई विधानसभा क्षेत्र को प्रदेश में नंबर वन पर लाने का उनका संकल्प है। जिसे आप सबके सहयोग से पूरा करेंगे। गरीबों को उनका हक मिले और क्षेत्र में कोई दलाली नहीं कर पाये, इसके लिए मानीटरिंग कराने सागर आफिस में एक टीम बनाई गई है। जो गांव-गांव जाकर लोगों से मिलती है।
कार्यक्रम में भाजपा के स्थानीय नेता, जन प्रतिनिधि, कार्यकर्ता, अधिकारीगण और नागरिकजन उपस्थित थे।