तामिया महाविद्यालय में स्नातकोत्तर कक्षाएं प्रारंभ

Scn news india

नितिन दत्ता 

मध्य प्रदेश भोज मुक्त विश्वविद्यालय भोपाल के अध्ययन केंद्र शासकीय महाविद्यालय तामिया में दिनांक 3 सितंबर 2021 को प्रवेश प्रारंभ समारोह 2021 का आयोजन किया गया, इस कार्यक्रम में मध्य प्रदेश भोज मुक्त विश्वविद्यालय भोपाल से प्रदेश समन्वयक डॉ. राजीव वर्मा जी का आगमन हुआ।
प्रदेश समन्वयक डॉ. राजीव वर्मा द्वारा शासकीय महाविद्यालय तामिया में प्रवेश प्रारंभ समारोह 2021 का उद्घाटन एवं स्नातकोत्तर कक्षाएं प्रारंभ करने की भी घोषणा की। उन्होंने बताया कि ऐसे विद्यार्थी जो नियमित अध्ययन नहीं कर पाते हैं ऐसे विद्यार्थी जो अपनी रोजी-रोटी कमाने में लगे हैं अथवा कृषि कार्य करने लगते हैं, ऐसे विद्यार्थियों के लिए मध्य प्रदेश भोज मुक्त विश्वविद्यालय के माध्यम से स्नातकोत्तर एम. ए./ एम. कॉम. का अध्ययन कर अपने भविष्य को उज्जवल बना सकेंगे, आगे उन्होंने यह भी कहा कि तामिया महाविद्यालय एक विशिष्ट महाविद्यालय है जहां विद्यार्थियों की उपस्थिति पाई गई।
इस अवसर पर महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ महेंद्र गिरी ने बताया कि हमारा यह प्रयास है की शासकीय महाविद्यालय तामिया को मध्य प्रदेश भोज मुक्त विश्वविद्यालय का सर्वश्रेष्ठ अध्ययन केंद्र बनाया जाएगा। उन्होंने बताया कि प्रदेश स्तर पर भोपाल में बैठे अधिकारी छोटे महाविद्यालयों पर ध्यान नहीं देते, अतः छोटे महाविद्यालयों को अपने उपलब्ध संसाधनों पर ही कार्य करना पड़ता है। आप भी प्रदेश स्तर के एन.एस.एस. समन्वयक रह चुके हैं मुझे समाज सेवा से जुड़े रहने में गर्व महसूस होता है। वास्तव में समाज सेवा से ही देश का उद्धार हो सकता है। इस अवसर पर जनपद पंचायत अध्यक्ष श्री उजर सिंह भारती वरिष्ठ पत्रकार श्री नितिन दत्ता एवं भूतपूर्व छात्र श्री पवन श्रीवास्तव ने भी अपने विचार व्यक्त किए एवं स्नातकोत्तर कक्षाएं प्रारंभ करने के लिए खुशी जाहिर की।
कार्यक्रम का संचालन भोज अध्ययन केंद्र तामिया के समन्वयक डॉ.दिनेश ढाकरिया द्वारा दिया गया। अतिथियों का स्वागत प्रोफेसर मालती बनारसे एवं अंत में डॉ. जसवंत सिंह जयंत द्वारा सभी का आभार व्यक्त किया गया। इस कार्यक्रम में महाविद्यालय के समस्त प्राध्यापक एवं कार्यालयीन कर्मचारी भी उपस्थित रहे।