कटनी -आर.टी.ओ.कार्यालय के सामने दलालों का खुला साम्राज्य,निर्देश की उड़ा रहें धज्जियॉ

Scn news india

नवनीत गुप्ता ब्यूरो 

कटनी अखिल भारतीय वैश्य महापरिषद् एवं जन लोक मोर्चा के अधिवक्तागण एवं पदाधिकारियों आपका ध्यान आकर्षित कराना चाहते है कि उक्त जिलें में सक्रिय आर.टी.ओ. दलाल का साम्राज्य इस कदर फैला हुआ है कि किसी भी प्रकार परिवहन से संबंधित कार्य एवं वाहन संचालन परिचालन अनुज्ञप्ति के कार्य को पूर्ण रूप देने की लिये दलालों की शरण में जाना अनिवार्य एवं आवश्यक हो गया है।

किसी भी प्रकार की कोई भी वांछित जानकारी का प्रमाणीकरण सक्रिय दलालों के आधार पर ही होता है। उसके अलावा किसी भी प्रकार की कोई भी विधिक प्रक्रिया का पालन अमान्य रहता है।
कार्यालय क्षेत्र परिसर के अंतर्गत ही ग्रामीणों एवं आमजनों से राशि परिचालन अनुज्ञप्ति एवं परिवहन से संबंधित कार्य पूर्ण करने के लिए निर्धारित राशि से अधिकतम राशि मनमाने पूर्ण ढंग से लगभग लगभग 10 गुना से 20 से गुना वसूली जाती है क्यों कि जो भी व्यक्ति अधिकतर वाहन से संबंधित कार्य कराने के लिए जब वह आफिस की ओर जाता है वह उन दलालों के चंगुल में फंस जाते है और परिवहन के नियमों के अनभिज्ञ होने के कारण दलालों को निर्धारित शुल्क से ज्यादा राशि देते है जिससे परिवहन से संबंधित दलालों कि सक्रियता बढ़ती जा रही है।
निरंतर रूप से परिवहन कार्यालय क्षेत्र में स्थित दलालों के लूट खसौट एवं अधिकतम राशि लिये जाने के संबंध में शिकायतें एवं ज्ञापन संगठन एवं अन्य संगठनों के द्वारा अवगत कराया गया।

यह कि उपरोक्त शिकायतों के परिपेक्ष्य में दिनांक 05/01/2019 को पत्र क्रमांक 158/टी.सी./कैम्प/2018 श्रीमान् परिवहन आयुक्त म.प्र.भोपाल द्वारा अनाधिकृत रूप से स्थापित गुमठियों एवं टेबिल कुर्सियों पर बैठे व्यक्तियों पर कार्यवाही करने के संबंध मंें एवं हटाये जाने के संबंध में आयुक्त नगरीय प्रशासन एवं विकास म.प्र.भोपाल को निर्देशित किया है जिसके परिपालनार्थ परिवहन क्षेत्र में स्थित दलालों को जाने हेतु पुरजोर मांग की ।

यह कि परिषद् के सदस्यों ने यह भी मांग की आर.टी.ओ.कार्यालय के सामने एक नोटिस बोर्ड लगाया जावें जिसमें यह दर्शित होना चाहिए की अगर कोई भी व्यक्ति या आमजन आर.टी.ओ.कार्यालय से संबंधित कार्य हेतु जाता है तो वह सीधे कार्यालय से अधिकारी एवं कर्मचारियों से संपर्क करके आप अपना कार्य करा सकते है।

महोदय से निवेदन है कि उक्त दोनो पुराने एवं नये आर.टी.ओ. कार्यालय से समक्ष उक्त दलालों के अस्थाई ठपरों एवं गुमठियों को हटाये जाने की कृपा करें। ज्ञापन देने में परिषद् के प्रदेश अध्यक्ष अनिरूद्ध बजाज, राजकिशोर यादव-पार्षद, साक्षी गोपाल साहू-पार्षदअनंत गुप्ता, प्रकाश जैन, सुरेन्द्र विश्वकर्मा- वैद्य, श्याम तिवारी एडवोकेट अंजुला बजाज जिला कार्यकारिणी सदस्य अधिवक्ता संघ राजेश जाटव-पार्षद संजय गुप्ता सामाजिक कार्यकर्ता, विजय मंगल चौधरी-पार्षद, पार्षद कल्पना जितेन्द्र अहिरवार, मनोज बाझल,अंशुल बहरे सदस्यों की उपस्थिति में ज्ञापन प्रेषित किया गया। अगर उपरोक्त मांगों का निराकरण अविलंब नहीं किया जाता है तो परिषद् के सदस्यों के द्वारा अधिकारित स्तर पर कार्यवाही की जावेगी।