सलकनपुर देवी धाम पहाड़ी को फूलों की घाटी जैसा विकसित किया जाएगा-मुख्यमंत्री श्री चौहान

Scn news india
मनोहर
मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि  सलकनपुर देवी धाम पर्वत को फूलों की घाटी जैसा विकसित किया जाएगा। मुख्यमंत्री गुरुवार को सलकनपुर में विंध्य पर्वत पर रुद्राक्ष का पौधा रोपने से पूर्व वन विभाग द्वारा तैयार की गई सघन वन योजना की जानकारी ले रहे थे।
 पहाड़ी पर गुलमोहर से दीप और अमलताश वृक्षों से स्वास्तिक की छवि उकेरी जाएगी
   मुख्यमंत्री श्री चौहान को सी सी एफ श्री रविन्द्र सक्सेना ने बताया कि इस वर्ष 1509 वृक्ष लगाने की योजना है और अब तक 1200 फूलदार, फलदार, छायादार पौधे रोपे गए है। उन्होंने बताया कि योजना अनुसार पहाड़ी के दो हिस्सों पर गुलमोहर से दीप और अमलताश से स्वास्तिक की छवि उकेरी जाएगी। बाद में मुख्यमंत्री श्री चौहान ने दोनों क्षेत्रों का मुआयना भी किया और वन विभाग के प्रयासों की सराहना की।
   मुख्यमंत्री ने कहा कि उनका सपना है कि देवी धाम पहाड़ी को सुनियोजित रूप से और भी हरा भरा स्वरूप दिया जाए और यहां श्रद्धालुओं के साथ ही पर्यटन की गतिविधियां भी बढ़े।
   मुख्यमंत्री के साथ प्रभारी और स्वास्थ्य मंत्री श्री प्रभुराम चौधरी ने सत्यपर्णी का पौधा रोपा। सांसद श्री रमाकांत भार्गव सहित अन्य जनप्रतिनिधियों तथा वरिष्ठ अधिकारियों ने भी विभिन्न प्रजातियों के पौधे रोपे।
 सलकनपुर देवी के दर्शन भी किये
   मुख्यमंत्री बाद में सलकनपुर माता के मंदिर भी पहुंचे और विधिवत पूजन कर खुशहाल प्रदेश के लिए प्रार्थना भी की।