हिस्ट्रीशीटर अब्दुल रज्जक के अवैध कार्यो से जुड़े लोगों पर स्पेशल इनवेस्टिगेशन टीम ने कसा शिकांजा

Scn news india

रोहित नैय्यर ब्यूरो 

जबलपुर। हिस्ट्रीशीटर अब्दुल रज्जक उर्फ पहलवान और उसके अवैध कार्यो से जुड़े लोगों पर पुलिस की स्पेशल इनवेस्टिगेशन टीम ने शिकांजा कसना शुरू कर दिया है। एसआईटी ने दर्ज प्रकरण में फरार आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए सोमवार को जबलपुर सहित अन्य 3 जिलों में छापामार कार्रवाई करते हुए कई ठिकानों में दबिश दी।
पुलिस ने जांच का दायरा बढाते हुए जेल में निरूद्ध हिस्ट्रीशीटर अब्दुल रज्जक और उसके फरार बेटे सरताज के भरोसेमंद गुर्गे को नया मोहल्ला स्थित घर से गिरफ्तार किया है। पुलिस गिरफ्त में आए आरोपी कमरूल इबाद के घर से सर्चिग के दौरान पुलिस को एक राइफल, एक 12 बोर बंदूक एवं 20 के आसपास जिंदा कारतूस मिले हैं।

घर से जब्त हथियारों के लायसेंस के संबंध में यह बताया जा रहा है कि लायसेंस कटनी जिले से जारी हुए हैं, लेकिन उक्त हथियार या फिर उनके लायसेंस के संबंध में जबलपुर प्रशासन सहित स्थानीय थाना में कोई जानकारी/सूचना नहीं दी गई है।
पुलिस ने बताया कि अब्दुल रज्जक के घर से मिले विदेशी हथियार की चल रही जांच में नया मोहल्ला निवासी कमरूल इबाद का नाम सामने आया था। पुलिस ने आरोपी को उसके घर से गिरफ्तार करते हुए उसके कब्जे से एक राइफल, एक 12 बोर बंदूक और 20 जिंदा कारतूस जब्त किए हैं।


प्राथमिक परीक्षण में कटनी जिले से लायसेंस जारी होने की बात सामने आई है। जांच में यह भी पता चला है कि 100 कारतूस लिए गए थे, जिनमें 80 कारतूस मिसिंग हैं। पुलिस मिसिंग कारतूस के संबंध में आरोपी से पूछताछ कर रही है।

रिमांड के लिए आवदेन करेगी एसआईटी-
सीएसपी अखिलेश गौर ने आरोपी कमरूल इबाद को एसआईटी आज न्यायालय के समक्ष पेश कर पूछताछ के लिए रिमांड आवेदन प्रस्तुत करेगी।

एसआईटी का मानना है कि नया मोहल्ला निवासी कमरूल इबाद रज्जक पहलवान और सरताज का बेहद करीबी रहा है। कंपनी के फाइनेशियल मामलों में इबाद की महत्तवपूर्ण भूमिका रहती थी। पुलिस आगे की पूछताछ के बाद इस संबंध में विस्तृत खुलासा करेगी।
पकड़े गए आरोपी इबाद की शुक्रवार को कोर्ट परिसर में हुए बवाल में भूमिका होने की बात भी सामने आ रही है। एसआईटी आरोपी रज्जक पहलवान के खनन से जुड़े कारोबार सहित उसकी संपत्तियों में बने साङोदारों की जानकारी खंगाल रही है। आरोपी और उसके परिवार के सदस्यों के निवेश के बारे में पता लगाया जा रहा है।


रज्जक सहित संदिग्धों के घर सर्चिग-
हिस्ट्रीशीटर पिता रज्जाक पहलवान की गिरफ्तारी के बाद शुक्रवार को कोर्ट परिसर में बवाल कराने वाले शातिर बदमाश बेटे सरताज और उसके गुर्गों को दबोचने के लिए एसआईटी की एक टीम ने सोमवार को रज्जाक के नया मोहल्ला रिपटा स्थित घर में दबिश दी। आरोपियों के करीबियों से पूछताछ की गई। पुलिस ने काफी देर तक रिपटा में डेरा डाले रखा। यहां कुछ संदिग्धों के घर भी छानबीन की गई है