कोरोना की संभावित तीसरी लहर से बचाव के लिए भा ज पा नगर मंडल ने किया राष्ट्रीय स्वस्थ्य स्वयं सेवक प्रशिक्षण वर्ग का आयोजन

Scn news india


कोरोना से बचाव के लिए बूथ स्तर तक स्वयंसेवक करेंगे कार्य
आमला.वैश्विक महामारी करोना की संभावित तीसरी लहर से आम जनमानस की सहायता , बचाव एव जागरूकता के उद्देश्य से भारतीय जनता पार्टी के शीर्ष नेतृत्व के द्वारा पूरे देश मे चलाये जा रहे राष्ट्रीय स्वस्थ्य स्वयंसेवक अभियान के अंतर्गत भारतीय जनता पार्टी नगर मंडल आमला के द्वारा राष्ट्रीय स्वस्थ्य स्वयंसेवक प्रशिक्षण वर्ग का आयोजन किया गया।
राष्ट्रीय स्वस्थ्य स्वयंसेवक प्रशिक्षण वर्ग में मुख्य अतिथि भाजपा जिला अध्यक्ष आदित्या बबला शुक्ला आमला सारणी विधायक डॉ योगेश पांडग्रे ,वरिष्ठ समाजसेवी मुकेश खण्डेलवाल,प्रशिक्षण वर्ग प्रभारी एव जिला महामंत्री सुधाकर पवार भाजपा जिला उपाध्यक्ष नरेन्द्र गढेकर ,वरिष्ठ चिकित्सक डॉ गणेश नरवरे एव भाजपा मण्डल अध्यक्ष रामकिशोर देशमुख की अध्यक्षता में आयोजित हुआ।
आत्मनिर्भर भारत पर बोलते हुए वरिष्ठ समाजसेवी मुकेश खण्डेलवाल ने कहा कि भारत मे निर्मित कोविद 19 के स्वदेशी टीके के पूरे परीक्षण परिणामों के आने से पहले विपक्ष के मुट्ठी भर लोगों ने पूर्वाग्रहों से ग्रसित हो कर टीके की प्रभावशीलता पर उठाये सवालों को नकारते हुए प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व में आज भारत विश्व में सबसे बड़ी संख्या में कोरोना के टीके का रिकॉर्ड उत्पादन आत्मनिर्भर भारत की सफलता का प्रत्यक्ष प्रमाण है।


सेवा ही संगठन विषय पर जिला अध्यक्ष आदित्या बबला शुक्ला ने कहा की सेवा ही संगठन के मूलमंत्र का किर्यान्वन करते हुये माननीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के प्रेरणा तथा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के नेतृत्व में यह राष्ट्रीय स्वास्थ्य स्वयं सेवक अभियान की शुरुआत की गई है। इसमें आने वाली संभावित कोरोना महामारी की तीसरी लहर से लडऩे के लिए मंडल व बूथ लेवल तक स्वयं सेवकों की टीम गठित की गई है।


आईटी सोशल मीडिया विषय पर अपने विचार रखते हुए प्रशिक्षण वर्ग के प्रभारी महामंत्री सुधाकर पवार ने स्वयं सेवकों से सोशल मीडिया का उपयोग कर अधिकतम जानकारी बूथ स्तर तक प्रत्येक हितग्राहियों तक पहुंचाने एव कोरोना की रोकथाम के लिए सहयोग का आवाहन किया।

टीकाकरण अभियान एव स्वास्थ्य संबधी जानकरी देते है क्षेत्रीय विधायक एवं वरिष्ठ चिकित्सक डॉ योगेश पांडग्रे ने कहा कि वैश्विक महामारी कोरोना की रोकथाम के लिए शत प्रतिशत टीकाकरण के साथ में करोना सभी गाइडलाइन का पालन आज भी उतना ही जरूरी है जितना
पहले था। इस दौरान डॉक्टर पंडाग्रे ने कोरोना संक्रमण , विस्तार व रोकथाम एवं तीसरी लहर के खतरे से सभी को अवगत कराया।
सयोजक मुकेश राठौर ने बताया कि प्रत्येक गांव व शहर के बूथ लेवल तक 3 स्वास्थ्य सेवक अपनी सेवायें देगे।
प्रशिक्षण वर्ग में डॉ गणेश नरवरे डॉ पंकज ठक्कर ने भी स्वयंसेवक को संबोधित किया
इस अवसर पर वरिष्ठ नेता चिरोंजी पटेल, अजा राज्य कार्यकारणी सदस्य अशोक नागले प्रशिक्षण वर्ग सयोजक मुकेश राठौर सहसयोजक डॉ घनशयाम मालवीय एव शोभा देशमुख बड़ी संख्या में प्रशिक्षु स्वयंसेवक एव विभिन मोर्चा के सदस्य बूथ प्रभारी अध्य्क्ष एव कार्यकर्ता उपस्थित रहे।