धूमधाम से कलश यात्रा निकली श्रीमद् भागवत कथा का हुआ शुभारंभ 27 अगस्त से 2 सितम्बर तक चलेगी श्रीमद् भागवत

Scn news india


अल्केश साहू ब्यूरो 
बैतूल। नगर के विनोबा वार्ड स्थित शिव मंदिर प्रांगण में शुक्रवार 27 अगस्त को श्रीमद भागवत कथा का शुभारंभ किया गया। श्रीमद् भागवत कथा का वाचन भगवाताचार्य पं.सुखदेव शर्मा के मुखारविंद से एवं शिव मंदिर के पुजारी पं.पवन तिवारी के भरपूर सहयोग से किया जा रहा है।

श्रीमद् भागवत कथा शुभारंभ पूर्व शिवमंदिर से श्रद्धालुगण ढोल-ढमाकों के साथ भगवताचार्य पं.सुखदेव शर्मा के निवास पर श्रीमद् भागवत गीता लाने पहुंचे। जहां पर श्रद्धालुओं द्वारा श्रीमद् भागवत गीता का पूजन किया गया और कलश यात्रा के साथ वार्ड भ्रमण करते हुए श्रीमद् भागवत गीता को भागवत स्थल पर लाया गया। इस कलश यात्रा में वार्ड के अनेक नागरिकगण मौजूद रहे और कलश यात्रा में जगह-जगह महिलाएं थिरकते हुए दिखाई दी। श्रीमद् भागवत कथा का रोजाना समय दोपहर 2 से सायं 5 बजे तक चलेगी। पुजारी पं.पवन तिवारी ने श्रद्धालु भक्तों से अधिक से अधिक संख्या में आकर कथा श्रवण करने की अपील की है।
इस कार्यक्रम को वार्ड के जागरूक भक्तों रामकिशन साहू, तुलसीराम राठौर, धर्मेन्द्र राठौर, परसराम साहू एवं वामनराव साहू के भरपूर सहयोग एवं मार्गदर्शन में किया जा रहा है।


श्रीमद् भागवत कथा में मुख्य यजमान श्रीमति कलावती साहू एवं वामनराव साहू है।
विदित हो कि वामनराव साहू इटारसी के तवानगर स्थित आर्डीनेंस फैक्ट्री से रिटायर्ड होकर बैतूल के विनोबा वार्ड राधे-राधे कान्हा निवास के निवासी बन चुके है।
राधे-राधे कान्हा निवास से पवन साहू ने बताया कि मेरे पापाजी जब रिटायर्ड होकर बैतूल रहने आए तो उनकी बहुत दिनों से भागवत करवाने या मोहल्ले पड़ोस में हो रही भागवत में सहयोग देने की रही है, इसी वजह से मेरे पापा वामनराव साहू ने सोचा की मोहल्ले में शिव मंदिर जैसे धार्मिक स्थल पर हो रही भागवत कथा का हिस्सा बने और पुण्य लाभ लेवें।