नौकरी का ऑफर लेटर पाकर खिले युवाओं के चेहरे

Scn news india

रोहित नैय्यर ब्यूरो जबलपुर

राज्य शासन की पहल पर जिला रोजगार कार्यालय उद्योग भवन कटंगा में आज गुरूवार को आयोजित रोजगार मेला के माध्यम से 269 बेरोजगार युवाओं को निजी क्षेत्र की कंपनियों में रोजगार मिला। अरसे से नौकरी की बाट जोह रहे बेरोजगार युवा नामी कंपनियों के रोजगार का ऑफर लेटर मिलने की खुशी में झूम उठे।


रोजगार मेला के माध्यम से बेरोजगारों को रोजगार दिलाने के मामले में जबलपुर जिला प्रदेश में अग्रणी है। जिला रोजगार अधिकारी एम.एस. मरकाम ने बताया कि चालू वित्तीय वर्ष में अप्रैल माह से अगस्त माह तक कुल पांच महीनों में रोजगार मेलों का आयोजन कर अब तक 2 हजार 466 युवाओं को रोजगार मुहैया कराया जा चुका है।


रोजगार मेला में गुरूवार को नव निवेश कॉलोनी गंगानगर गढ़ा निवासी स्नेहा मालवीय शासकीय महाकौशल कला एवं वाणिज्य महाविद्यालय की एम.ए. द्वितीय सेमेस्टर की छात्रा हैं। उन्होंने कहा – मैने कभी नहीं सोचा था कि पढ़ते-पढ़ते नौकरी लग जायेगी, वह भी लोकल जबलपुर में ही। खुशी से चहकते हुये स्नेहा कहती हैं कि उन्हें इक्विडियस कंपनी में रिक्रूटर के पद पर 8 हजार रूपये प्रतिमाह का ऑफर लेटर मिला हैं। मैं बहुत खुश हूँ। वहीं अधारताल निवासी शिवानी वर्मा को मिलेनियम कंपनी में टेलीकॉलर पद पर 8 हजार रूपये प्रतिमाह की नौकरी मिली है।


आनंद कुँज गढ़ा के रहवासी 20 वर्षीय शिवम राजपूत को भारतीय जीवन बीमा निगम में सेल्स मार्केटिंग पद पर नियुक्ति मिली है। वे कहते हैं कमीशन के आधार पर उन्हें उनकी मेहनत के अनुसार प्रतिमाह 10 हजार रूपये से 15 हजार रूपये तक की आय हो सकेगी। मैं ये जॉब पाकर काफी खुश हूँ। वहीं हायर वायर प्रायवेट लिमिटेड कंपनी में कंसल्टेंट पद पर 8 से 9 हजार रूपये प्रतिमाह की नौकरी प्राप्त कर चुकी पंचमुखी कालोनी निवासी मानसी खरे काफी उत्साहित हैं। उन्होंने कहा कि शिवराज सिंह चौहान का धन्यवाद जिनकी पहल पर रोजगार मेला आयोजित हुआ और मुझ जैसे हजारों बेरोजगारों को रोजगार का अवसर मिला। सबसे बड़ी बात यह है कि अब मैं बेरोजगार नहीं रही।