सीएम की सख्ती का असर

Scn news india
मनोहर
भोपाल शहर में शनिवार से सभी सड़क निर्माण एजेंसियों ने द्रुतगति से सड़कों की मरम्मत का काम प्रारम्भ कर दिया है। संभागायुक्त श्री कवींद्र कियावत ने सुबह से ही सड़क निर्माण कार्य करने वाली एजेंसियों के वरिष्ठ अधिकारियों की बैठक ली और तत्काल काम प्रारंभ करवाया।

   श्री कियावत ने नगर निगम, लोक निर्माण, सीपीए आदि के इंजीनियर्स के साथ शहर में बारिश से जर्जर हुई सड़को की विस्तार से जानकारी ली। उन्होंने स्पष्ट निर्देश दिए कि निर्माण कार्य के दौरान गुणवत्ता को पहली प्राथमिकता में रखे और कुछ भी गफलत होने पर ठेकेदार से पहले अधिकारियों की जिम्मेदारी तय होगी।उन्होंने निर्देश दिए कि कार्य तत्काल प्रारम्भ किये जायें और लेट लतीफी की कोई गुंजाइश नही है।उन्होंने कार्य को पूरी गम्भीरता से उत्कृष्ट करवाने की हिदायत भी दी।
   संभागायुक्त ने सभी एजेंसियों से सड़क के नाम, उस पर होने वाले निर्माण कार्य और समय-सीमा के मान से आज ही प्लान भी प्रस्तुत करने के निर्देश दिए। बैठक में कलेक्टर श्री अविनाश लवानिया तथा आयुक्त नगर निगम श्री वीएस कोलसानी चौधरी भी उपस्थित थे।श्री कोलसनी सहित अन्य अधिकारियों ने तत्काल प्रारंभ होने वाले कार्यो से अवगत कराया।

संभागायुक्त श्री कवींद्र कियावत के निर्देशानुसार शनिवार से ही विभिन्न निर्माण एजेंसी द्वारा शहर के मुख्य मार्गो तथा सड़कों के रखरखाव और पेंच वर्क का कार्य  आरंभ कर दिया गया।

 पी डब्ल्यू डी और सी पी ए काम मे जुटे

लोक लोक निर्माण विभाग और सी पी ए द्वारा शहर के विभिन्न क्षेत्रों में सड़कों के रख रखाव और पेंच वर्क का कार्य शनिवार की सुबह से ही प्रारंभ कर  दिया गया है ।जहाँ लोक लोक निर्माण विभाग द्वारा करोँद् मंडी, कोलार रोड, ललिता नगर, हबीबगंज अंडर ब्रिज, गणेश मंदिर रोड, डी मार्ट कोलार रोड, भारत टॉकीज, लांबाखेड़ा से इस्लाम नगर सड़कों के रखरखाव में लगभग 6 किलोमीटर का पेच वर्क पूरा किया गया है।

    इधर सीपीए द्वारा शाहपुरा, मनीषा मार्केट, आकृति इको सिटी तथा बंसल अस्पताल तक का लगभग 4 किलोमीटर तक का पेंच वर्क शुरू किया गया है।नगर निगम भी अपने क्षेत्राधिकार की सड़कों का मरम्मत कार्य तेजी से कर रहा है।कलेक्टर ने एस डी एम को इन कार्यो की निगरानी के निर्देश दिए है।