जिले के भीड़भाड़ वाले क्षेत्रों में जारी है कोविड-19 सैम्लिंग की कार्यवाही

Scn news india

नवनीत गुप्ता ब्यूरों कटनी 

कटनी -जिले में कोरोना संक्रमण से बचाव के लिये शासन-प्रशासन स्तर पर हर संभव प्रयास किये जा रहे हैं। जिसके तहत कोविड अनुकूल व्यवहार का पालन, मास्क का उपयोग, समय समय पर हाथों को साबुन पानी से धोने अथवा सैनीटाईजर का उपयोग करने की समझाईश भी प्रशानिक अमले द्वारा आमजन को दी जा रही है। वहीं बिना मास्क बाहर घूमने वालों पर भी राजस्व, पुलिस और निकायों द्वारा सतत् रुप से कार्यवाही भी संचालित है।
इसी क्रम में जिले में कलेक्टर प्रियंक मिश्रा के निर्देशन में कोविड 19 के प्रति सतर्कता बरतते हुये विभिन्न प्रयास भी किये जा रहे हैं। समय पर कोविड-19 पॉजीटिव व्यक्तियों की पहचान के लिये वृहद् स्तर पर सैम्पलिंग कार्य किया जा रहा है। कोविड-19 सैम्पलिंग के लिये निर्धारित केन्द्रों के अलावा भीड़भाड़ वाले क्षेत्रों में पहुंचकर सैम्पलिंग का कार्य किया जा रहा है। जिससे समय रहने कोविड-19 पॉजीटिव मरीजों की पहचान कर संक्रमण को फैलने से रोका जा सके।
इसके साथ ही कोविड-19 संक्रमण से बचाव के लिये नागरिकों के लिये वैक्सीनेशन कैम्प भी सतत् रुप से शहरी तथा ग्रामीण क्षेत्रों में संचालित किये जा रहे हैं। जिनमें नागरिकों को अधिक से अधिक संख्या में कोविड-19 वेक्सीन की डोज लगाई जा रही है।