चंद महीने पहले बना चेकडैम हल्की बारिश में ही बह गया

Scn news india

अल्केश साहू ब्यूरों बैतूल 

मध्यप्रदेश राज्य में विकास योजनाओं में किस तरह की गुणवत्ता रख कर काम करवाया जा रहा है, इसका ताजा उदाहरण बैतूल जिले के भैंसदेही जनपद के अंतर्गत ग्राम पंचायत राक्सी के गौलीढाना गांव में देखने को मिला. जहा वर्ष 2019-20 की योजना के तहत पंचायत विभाग की ओर से यह चेकडैम का निर्माण करवाया गया था, जो हल्की बारिश में ही बह गया. ऐसे में अब इसे लेकर ग्रामीणों ने कार्य की गुणवत्ता पर सवाल उठाना शुरू कर दिया है.
चेकडैम बहने के मामले में लोगों ने बताया कि एक तो चेकडैम के निर्माण का काम काफी घटिया हुआ है. जिसके चलते चेक डैम निर्माण के बाद पहली ही बारिश में बह गया । ग्रामीणों ने बताया की वहीं काम पूरा होने के डेढ़ साल बाद भी कुछ मजदूरों को बकाया मजदूरी नहीं मिली है.

ग्राम पंचायत राक्सी के पूर्व सचिव रोजगार सहायक निर्माण कर्ता रघु यादव से इस मामले पर जब बात की तो उन्होंने बताया कि मैं वर्तमान में ग्राम पंचायत डेढ़ पानी की ग्रामसभा ले रहा हूं जब चेक डैम के मामले में हमने उनसे संपर्क किया तो उन्होंने बताया कि चैक डैम को बनने में लगभग 2 साल हो चुके हैं तीन लाख की लागत से चेक डैम निर्माण किया गया था। जिसमें मजदूरी भुगतान लगभग ₹280000 तक किया गया। बारिश से चैक डैम बह गया होगा इसमें हम क्या कर सकते हैं।