तेज धमाके के साथ गिरा मकान, दबी गृहस्थी

Scn news india

रोहित नैय्यर ब्यूरों जबलपुर 

जबलपुर। बीते एक सप्ताह से सुस्त पड़ा मानसूनी सिस्टम एक बार फिर सक्रिय हो गया है। बंगाल की खाड़ी में बने निम्न दबाव के चलते अगले 4-5 दिन हल्की से मध्यम बारिश के पूरे चांस हैं। इसकी कल शाम से शुरूआत भी हो चुकी है। मौसम विज्ञानी बता रहे हैं कि बंगाल की खाड़ी के साथ पश्चिमोत्तर में एक पश्चिमी विक्षोभ भी सक्रिय है जो मानसूनी गतिविधि को मजबूती दे सकता है। इधर कल शाम गिरे पानी के असर से घमापुर थाना क्षेत्र बरऊ मोहल्ले में एक कच्चा मकान गिर गया। हादसे में जनहानि तो नहीं हुई, किंतु गृहस्थी का पूरा सामान दब गया है।

स्थानीय मौसम वेधशाला प्रवक्ता के अनुसार बारिश का अगला स्पैल 4-5 दिनों तक जारी रह सकता है। इस दौरान शहर को कम से कम 4-6 इंच पानी की खेप मिल सकती है। इसके बाद अगला स्पैल और प्रभावी हो सकता है। बीते करीब 8 दिन से थमी मानसूनी गतिविधि के चलते उमस भरी तीखी गर्मी लोगों को बेहाल किए दे रही है। आज सुबह शहर का न्यूनतम तापमान 24.0 डिग्री सेल्सियस मापा गया जो सामान्य से अधिक रहा।
तेेेज धमाके के साथ गिरा मकान, दबी गृहस्थी
घमापुर थाना क्षेत्र बरऊ मोहल्ले में बीती देर रात कंधी रैकवार का कच्चा मकान गिर गया। बताया जाता है कि परिवार के सदस्य खाना खा पीकर सो रहे थे। इसी दौरान तेज धमाके के साथ मकान गिर गया। अंदर सो रहे कंधी रैकवार उसका बेटा अरुण रैकवार और नाती मानू रैकवार को चोट पहुंची। तीनों को घायलावस्था में जिला अस्पताल विक्टोरिया लाया गया जहां रात को प्राथमिक उपचार के बाद तीनों को घर रवाना कर दिया गया। गृह स्वामी कंधी रैकवार ने बताया कि हादसे में किसी को ज्यादा चोट नहीं आई है, किंतु गृहस्थी का पूरा सामान दब गया है।