ब्रह्माकुमारीज़ रोहित नगर सेवाकेंद्र में मनाया गया आजादी का अमृत महोत्सव

Scn news india

हर्षिता वंत्रप 

व्यसन एवं विकारों की गुलामी से भारत को मुक्त बनाना है – बी.के. डॉ. रीना दीदी

ब्रह्माकुमारीज़, रोहित नगर 15  अगस्त – ब्रह्माकुमारीज़ रोहित नगर सेवाकेंद्र में आजादी का अमृत महोत्सव मनाया गया इस अवसर पर बी.के.डॉ. रीना दीदी ने कहा की वर्तमान समय सभी को मानसिक गुलामी से आजादी की जरूरत है। स्वतंत्रता दिवस की 75वीं वर्षगांठ में आज हम सभी संकल्प लें की आपसी ईर्ष्या, द्वेष, नफरत, घृणा, बुराई, चिंता, निराशा, हताशा जैसी मानसिक गुलामी से भी आजाद होकर रहेंगे। नैतिक मूल्यों को अपने जीवन में धारण करके ही सच्ची स्वतंत्रता का अनुभव किया जा सकता है। साथ-साथ यह भी संकल्प लें की शरीर के साथ-साथ मन की एक्सरसाइज भी करेंगे। क्योंकि स्वस्थ शरीर ही स्वस्थ समाज और स्वस्थ भारतवर्ष का निर्माण करता है और इसके लिए मन को सकारात्मक, स्वस्थ रखना अति आवश्यक है। इसलिए प्रतिदिन हमें मेडिटेशन के लिए समय जरूर निकालना चाहिए।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि पार्षद आदरणीय दैवी भ्राता श्री राम बाबू पाटीदार जी ने कहा की वास्तव में जीवन में स्वतंत्रता का अनुभव करने के लिए जीवन में नैतिक मूल्यों का होना अति आवश्यक है, उन्होंने सभी से अनुरोध किया कि आप सभी अपने जीवन में नैतिक मूल्यों को धारण करने का प्रयास करें। स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर राष्ट्रीय ध्वज फहराया गया। देशभक्ति में लीन होकर राष्ट्रगान बड़े सम्मान के साथ सभी ने गाया। एवं बहुत ही सुंदर देश भक्ति के गीत पर कन्याओं के द्वारा नृत्य की प्रस्तुति दी गई। सैकड़ों भाई बहन देशभक्ति नृत्य को देखकर उमंग उत्साह में रोमांचित हो उठे।

कार्यक्रम में बीके मंजू दीदी, बीके रिचा, बीके कुंती, बीके द्वारिका, बीके सुरेश भाई, बीके विश्वनाथ भाई, बीके घनश्याम भाई जी उपस्थित रहे।