भाजपा नगर मण्डल आमला की मण्डल कार्यसमिति का हुआ आयोजन

Scn news india

दिलीप पाल 
मंडल पदाधिकारियों ने पूर्व भाजपा मंडल अध्यक्ष एवं वरिष्ठ नेताओं का किया सम्मान, कोरॉना से दिवंगत कार्यकर्ताओं के लिए रखा मौन
केंद्र एव राज्य सरकार की जनहितकारी उपलब्धियों को जन जन तक पहुँचेगे के लिए कार्यकर्ताओं ने जतायी प्रतिबद्धता

नगर के भवानी लॉन में भारतीय जनता पार्टी नगर मण्डल भाजपा आमला की मंडल कार्यसमिति का आयोजन हुआ ।भाजपा मण्डल कार्यसमिति में आमला सारणी विधायक डॉ योगेश पंडाग्रे वरिष्ठ नेता मुकेश खण्डेलवाल पूर्व जिलाध्यक्ष वसंत मकोड़े मण्डल कार्यसमिति के प्रभारी एवं जिला महामंत्री सुधाकर पावर सहप्रभारी पप्पु शुक्ला जिला उपाध्यक्ष नरेंद्र गढेकर एवं मंडल अध्यक्ष रामकिशोर देशमुख की अध्यक्षता में संपन्न हुई।
मंडल कार्यसमिति के उद्घाटन सत्र में मुख्य अतिथियो द्वरा पंडित दीनदयाल उपाध्याय डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी, व भारत माता के चित्रों के समक्ष दीप प्रजज्वलित एवं पुष्प माला अर्पित करी ।
मंडल के पूर्व मंडल अध्यक्षों एवं वरिष्ठ नेताओ को अंगवस्त्र भेट कर सम्मानित किया गया एवं वैश्विक महामारी करोना से दिवंगत हुए कार्यकर्ताओं एवं उनके परिजनों के लिए दो मिनट का मौन रख श्रधांजलि दी गयी ।
उद्घाटन सत्र को संबोधित करते हुए पूर्व जिलाध्यक्ष वसंत मकोड़े ने भाजपा का विकास एवं इतिहास विषय पर बोलते हुए कहा कि विश्व के सबसे बड़े राजनीतिक दल के कार्यकर्ता होने पर हम सभी को गर्व है उन्होंने जनसंघ से लेकर आज भाजपा के राष्ट्र व्यापी स्वरूप को लाखों कार्यकर्ताओं के परिश्रम एवं बलिदान का फल बताया ।
द्वितीय सत्र में कार्य समिति के प्रभारी एवं जिला महामंत्री सुधाकर पवार में संगठनात्मक समीक्षा एवं आगामी कार्यकर्म विषय पर बोलते हुए विभिन्न संगठनात्मक विषयों को रेखकित किया एवं कहा की आगामी समय मे कोरोना की तीसरी लहर को देखते हुए भाजपा के शीर्ष नेतृत्व के निर्देश पर आम जनमानस के सहयोग के लिए भाजपा का प्रत्येक कार्यकता राष्ट्रीय स्वास्थ्य स्वयंसेवक के रूप में कार्य करते हुए आपने समाजिक दायित्वों का निर्वाह के लिए प्रतिबद्ध है जो हमे सभी अन्य राजनीतिक दलों से अलग करता है ।
वरिष्ठ नेता मुकेश खंडेलवाल ने सेवा है सगठन विषय पर बोलते हुए कहा कि कहा कि भाजपा का कार्यकर्ता न सिर्फ राजनीतिक दायित्व का निर्वहन करता है, अपितु संगठन की पंच निष्ठा का पालन करते हुए अपने सामाजिक दायित्व को भी निभाता है। इसका उदाहरण हम सभी ने कोरोना काल मे देखा है जिसमे सेवा को ही संगठन मानकर कार्यकर्ताओं ने कार्य किए हैं।
समापन सत्र को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि विधायक डॉ योगेश क्षेत्रीय विधायक डॉ योगेश पंडाग्रे ने अपने उद्बोधन में केंद्र में प्रधानमंत्रीें नरेंद्र मोदी एवम राज्य में मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान के नेतृत्व में कोरोना जैसी वैश्विक महामारी की कठिन चुनोतियो के बीच भी लगातार लोककल्याणकारी योजनाओ एव उपलब्धि बताते हुए इन्हें हर कार्यकर्ताओं को प्रत्येक बूथों के हर घर तक पहुंचाने का संकल्प दिलवाया।
एव हमारी पार्टी में आंतरिक लोकतंत्र है और इसमें बूथ से लेकर राष्ट्रीय स्तर तक जिसे जो दायित्व दिया जाता है उसका निर्वहन वह पूरी निष्ठा के साथ करता है। यही कारण है कि भाजपा को कार्यकर्ता आधारित दल कहा जाता है मंडल कार्यसमिति का संचालन मंडल महामंत्री प्रदीप ठाकुर ने किया एव उपाध्यक्ष राकेश धमोड़े एव संजय जैन ने आभार व्यक्त किया।
अवसर पर भारतीय जनता पार्टी जिला उपाध्यक्ष नरेंद्र गढेकर नगर मंडल अध्यक्ष रामकिशोर देशमुख भाजपा वरिष्ठ नेता महादेव राठौर मिश्रीलाल राठौर जुगल किशोर पांडे ओमप्रकाश मालवीय चिरौंजी पटेल जियालाल पटवारी भरत यादव
अशोक नागले एव बड़ी संख्या में कार्यसमिति सदस्य, बूथ अध्य्क्ष महिला मोर्चा पदाधिकारी समेत सभी मोर्चे के पदाधिकारी कार्यकर्ता उपस्थित रहे।