उपयंत्री, सुपरवाईजर और फार्मासिस्ट को नोटिस जारी

Scn news india

गणेश शर्मा ब्यूरों डिंडोरी 

डिंडोरी -कलेक्टर श्री रत्नाकर झा ने श्री एन.एस. कुशवाहा उपयंत्री लोक निर्माण विभाग को कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश दिए हैं। उन्हें उक्त नोटिस कोविड केयर सेंटर गाडासरई के निर्माण कार्य की धीमी प्रगति होने के कारण दिया जा रहा है। कलेक्टर श्री झा बुधवार को प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र गाडासरई में कोविड केयर सेंटर के निर्माण कार्यों का निरीक्षण कर रहे थे। कलेक्टर श्री झा ने इस दौरान कार्यपालन यंत्री लोक निर्माण विभाग को निर्देश दिए कि कोविड केयर सेंटर का निर्माण कार्य शीघ्र ही पूरा किया जाए। निर्माण कार्य में तेजी लाने के लिए मिस्त्री एवं मजदूरों की संख्या बढाई जाए। निर्माण कार्य की लगातार मॉनीटरिंग करें।
कलेक्टर श्री रत्नाकर झा ने जिले में टीकाकरण के लिए 42 टीकाकरण केन्द्र स्थापित किए हैं। इन टीकाकरण केन्द्रों में 18 वर्ष से अधिक आयु के सभी नागरिकों का टीकाकरण किया जा रहा है। कलेक्टर श्री झा ने टीकाकरण का सफल क्रियान्वयन के लिए विभागीय अधिकारी और कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई है। उन्होंने सभी अधिकारी और कर्मचारियों को अपने दायित्वों का ईमानदारीपूर्वक निर्वहन करनें को कहा है। इसके बावजूद भी करंजिया जनपद के टीकाकरण केन्द्र गोरखपुर में सुपरवाईजर श्री मोलसिंह धुर्वे और फार्मासिस्ट सुश्री पूजा अरूसिया के द्वारा टीकाकरण के कार्य में लापरवाही बरती जा रही थी। कलेक्टर श्री झा ने सुपरवाईजर और फार्मासिस्ट की इस प्रकार की कार्यप्रणाली को गंभीरता से लेते हुए कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने टीकाकरण की रिपोर्ट नियमित रूप से एंट्री करने को कहा। इस कार्य के लिए शिक्षा विभाग के डाटा एंट्री ऑपरेटरों की ड्यूटी लगाने के निर्देश दिए। कलेक्टर श्री झा ने इसी प्रकार से टीकाकरण केन्द्र गाडासरई और रूसा का भी निरीक्षण किया। उन्होंने सभी नागरिकों को अनिवार्य रूप से टीका लगाने को कहा। आंगनबाड़ी कार्यकर्ता और सहायिकाएं घर-घर जाकर लोगों को टीकाकरण के लिए प्रेरित करेंगी। जिससे टीकाकरण केन्द्रों के लक्ष्य को प्राप्त किया जा सके।
कलेक्टर श्री रत्नाकर झा ने इसके बाद 66 लाख 48 हजार की लागत से निर्माण हो रहे प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र गोरखपुर का निरीक्षण किया। उन्होंने निर्माण कार्य शीघ्र ही प्रारंभ करने के निर्देश दिए। इसके बाद हाई स्कूल उमरिया में 41 लाख 85 हजार की लागत से निर्माण हो रहे अतिरिक्त कक्ष का निरीक्षण किया गया। अतिरिक्त कक्ष का निर्माण और सेंटिंग कार्य कुशलतापूर्वक करने के निर्देश दिए। उन्होंने इसके बाद ग्राम गोपालपुर से दलदल कपोटी तक सडक निर्माण कार्य का निरीक्षण किया। उन्होंने उक्त सडक निर्माण कार्य को गुणवत्तापूर्वक पूरा करने के निर्देश दिए।

क्षतिग्रस्त पुलिया का मरम्मत करें:-

कलेक्टर श्री रत्नाकर झा ने सोनतीरथ नदी में क्षतिग्रस्त पुलिया का मरम्मत करने के निर्देश दिए। जिससे ग्राम गोपालपुर से दलदल कपोटी तक आवागमन सुगम हो सके। उन्होंने क्षतिग्रस्त पुलिया के मरम्मत कार्य के लिए स्टीमेट प्रस्तुत करने को कहा।