सोमनी में लग रही जुआड़ियों की फिल्ड,होटलों में जुआड़ियों का जमावड़ा

Scn news india

हेमंत वर्मा 

सोमनी में लग रही जुआड़ियों की फिल्ड

0 हाईवे स्थित होटल में चल रहा अवैध कारोबार

0 इंदिरा नगर छोड़ अब होटलों में जुआड़ियों का जमावड़ा

0 बड़े नेताओं का खुला सरंक्षण

राजनांदगांव . हाईवे से लगे आउटर इलाकों में फिर एक बार जुआड़ियों को डेरा लगना शुरू हो गया है. कुछ दिन पूर्व पुलिस मुख्यालय के आदेश के बाद जुआड़ियों पर नकेल कसना शुरू किया गया था. लेकिन अब मामला ठंडे बस्ते में चले गया है. फिर एक बार जिले में जुआड़ियों ने अपना पैर जमा लिया है.
मिली जानकारी के अनुसार हाईवे के आउटर इलाकों सहित सोमनी क्षेत्र में जुआड़ियों की सक्रियता फिर एक बार नजर आ रही है. बताया जा रहा है कि जिले के सभी थाना की सीमा अंतर्गत जुआ की फड़ चल रही है. इसके सबसे बड़ी फड़ सोमनी के होटल में चल रही है. जिसका संचालन पहले इंदिरा नगर में हो रहा था. सोशल मीडिया में वायरल हुई खबर के बाद अब इंदिरा नगर छोड़ जुआ खेलाने वाले दलाल होटलों का सहारा ले रहे है.
दूसरे के नाम से कमरा होता है बुक
सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार होटल में जुआ खेलाने वाले दलाल दूसरों के नाम से कमरा बुक करते है और वहां जुआ खेलाया जाता है. यदि पुलिस वहां पहुंच भी जाए तो कमरा किसी और व्यक्ति के नाम से बुक रहता है. जिस पर पुलिस को किसी भी प्रकार का कोई शक नहीं हो पाता है.
दूसरे जिले के जुआड़ियों का जमावड़ा
मिली जानकारी के अनुसार शहर के अलावा इस फिल्ड में धमतरी, नगरी, बालोद, दल्लीराजहरा, कांकेर, दुर्ग, भिलाई और रायपुर के बड़े जुआड़ी जुआ खेलने आ रहे है. जहां जुए की फिल्ड लगती है उसके आधा किमी दूर में ही जुआड़ियों के सूटर खड़े रहते है. कार्यवाही होने से पहले ही जुआड़ी मैदाान छोड़कर भाग निकलने में कामयाब हो जाते है.
बड़े नेताओं का खुला संरक्षण
सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार जुआ खेलानें वालों में कई लोग राजनीति से जुड़े हुए है. चाहे वे पक्ष के हो या विपक्ष के. सभी की मिलीभगत से जुए का कारोबार फल-फूल रहा है. खुदाना खास्ता कभी पुलिस जुआड़ियों को पकड़ने जाती है, तो बड़े नेताओं को फोन चला जाता है और मामला वहीं रफादफा हो जाता है.
इंदिरा नगर में पहले दो पार्टनर थे अब तीन हो गए
बताया जा रहा है कि लगभग एक सप्ताह पहले इंदिरा नगर में शुरू हुए जुए की फिल्ड में राजनीतिक से जुड़े दो पार्टनर चला रहे थे.  अब बताया जा रहा है कि एक और नया पार्टनर इसमें जुड़ गया है, राजनीति के अलावा अवैध शराब में भी संलिप्तता है.