सीएमओ ने दिया टारगेट: नगर पालिका के प्रत्येक कर्मचारी को पीएम आवास के तीन हितग्राहियों का कराना होगा पंजीयन

Scn news india

आयुष वंत्रप ब्यूरो सारनी 

नगर पालिका परिषद में मुख्य नगर पालिका अधिकारी ने ली शाखा प्रभारियों और कर्मचारियों की बैठक, 30 दिनों में लक्ष्य पूरा करने के निर्देश।

सारनी। प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत नगर पालिका क्षेत्र सारनी में निर्माणाधीन 456 आवासीय इकाइयों को जल्द से जल्द हितग्राहियों को आवंटित कर उन्हें स्वामित्व सौंपने की तैयारी नगर पालिका ने कर ली है। बुधवार को नगर पालिका सभाकक्ष में मुख्य नगर पालिका अधिकारी श्री सीके मेश्राम ने कार्यालय के शाखा प्रभारी व कर्मचारियों की बैठक लेकर प्रधानमंत्री आवासों को लेकर लक्ष्य निर्धारित कर दिए हैं। नगर पालिका के प्रत्येक कर्मचारी को तीन-तीन हितग्राहितयों का पंजीयन कराना होगा। यह कार्यवाही आगामी 30 दिनों में पूरी करनी है।


नगर पालिका के सभाकक्ष में बुधवार 11 अगस्त 2021 को मुख्य नगर पालिका अधिकारी श्री मेश्राम ने उक्त बैठक ली। उन्होंने योजना से संबंधित पंजीयन व आवंटन प्रक्रिया की पूरी जानकारी कर्मचारियों को दी। उन्होंने कहा नगर पालिका सारनी को 456 आवासों की सौगात मिली है। नगर पालिका के प्रत्येक कर्मचारी की जिम्मेदारी है कि ये आवास पात्र लोगों को मिले। शासन ने पीएम आवास योजना के पंजीयन और आवंटन की प्रक्रिया को काफी सरल कर दिया है। इतना ही नहीं योजना में 20 हजार रूपए देकर अपना पंजीयन कराने वाले हितग्राहियों को शेष राषि 1 लाख 80 हजार रूपए का लोन भी बैंकों के माध्यम से दिलाया जाएगा। उन्होंने कर्मचारियों से कहा योजना को आगामी 30 दिनों में तकरीबन पूरा करने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है इसलिए अधिकारी, समस्त शाखा प्रभारी, कर्मचारी की भी जिम्मेदारी तय की गई है।

सभी कर्मचारियों को 3-3 हितग्राहियों का पंजीयन करना होगा। उन्होंने कहा योजना को गति देने के लिए मध्यप्रदेश पॉवर जनरेटिंग कंपनी, वेस्टर्न कोल फील्ड्स लिमिटेड क्षेत्र में कार्यरत श्रमिकों को भी शामिल किया जाएगा। इसके लिए दोनों संस्थानों में बैठकों का आयोजन किया जाएगा। उन्होंने योजना का ज्यादा से ज्यादा प्रसार-प्रसार करने और पात्र लोगों को इसका लाभ दिलाने का आग्रह समस्त अधिकारी-कर्मचारियों से किया। बैठक में स्वच्छता अधिकारी श्री केके भावसार, लेखाधिकारी सुश्री शिवांगी जादौन, उपयंत्री श्री रविंद्र वराठे, योजना प्रभारी श्री विनायक बागड़े, केएल सोनारे, आरएस सतवंशी, प्रेमकला डेहरिया, आरके मरकाम, सुखदेव बोरहपी, गुरूदेव हाथिया, श्रीपत काटोलकर, रामकिषोर उइके, परसराम सराठे, रामराज यादव समेत अन्य अधिकारी, कर्मचारी, सुपरवाइजर, टाइमकीपर उपस्थित थे।