आगामी त्यौहारों में किसी भी प्रकार के चल समारोह नहीं होंगे

Scn news india

जबलपुर से रोहित नैय्यर की रिपोर्ट

जबलपुर, जिला मुख्यालय कलेक्ट्रेट में आज शांति समिति बैठक का आयोजन किया गया। जिसमें शासन और प्रशासन के सभी •पदाधिकारी कलेक्टर कर्मवीर शर्मा, एसपी सिद्धार्थ बहुगुण सहित सभी धर्म के प्रतिनिधि मौके पर उपस्थित रहे। इस दौरार कलेक्टर कर्मवीर शर्मा ने कहा कि सभी धर्म संप्रदाय के त्यौहार आ रहे है।

जिसमें प्रमुख रूप से मुहर्रर, रक्षाबंधन आदि है। इस दौरान कलेक्टर शर्मा ने कहा कि त्यौहारों में किसी भी प्रकार के चल समारोह नहीं होगें। सभी धर्म व संप्रदाओं के प्रतिनिधियों ने इस बात को स्वीकार किया है। यह समय की मांग है। जिसमें कोरोना गाइडलाइन के चलते सभी धर्माबलंबियों के लोग त्यौहार मनाएंगे।

कौमी एकता संस्कारधानी की पहचान

कलेक्टर ने इस दौरान कहा कि संस्कारधानी की पहचान कौमी एकता से ही रही है। जिसका सभी ने परिचय देते हुए गाइड लाइन का पालन करने की सहमति जताई। सभी ने यह स्वीकार भी किया और लोगों से गाइड लाइन के अनुसार ही त्यौहार मनाने की अपील भी की है।

बीमारी और बलाओं से ऊपर वाला रक्षा करे

वहीं बैठक में उपस्थित मौलाना साहब ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि शासन की गाइड लाइन के अनुसार ही हम सभी अपने त्यौहार बनाएंगे। इन बीमारियों और बलाओं से अल्ला हमारी हिफाजत करे। स्वास्थ्य विभाग की 6 विशेष टीमों का गठन बैठक के दौरान कलेक्टर कर्मवीर शर्मा ने बताया कि डेंगू व अन्य बीमारियों की रोकथाम के लिए स्वास्थ्य विभाग की विशेष 6 टीमों का गठन किया गया है। जो चिन्हित

स्थानों पर जाकर लार्वा सर्वे व बीमारियों की रोकथाम के उपाए करेंगी और दवाईयां भी उपलब्ध करवायेगी। स्वास्थ्य विभाग सचेत है और छिड़काव का काम भी ननि द्वारा कराया जा रहा है। जिसको बढ़ाने की जरुरत है।

कारोना खत्म नहीं हुआ

कलेक्टर कर्मवीर शर्मा ने कहा कि कोरोना कम जरुर हुआ है, लेकिन खत्म नहीं हुआ है। विशेष कार्य के लिए ही हम घरों से निकलें और दो गज की दूरी, मास्क जरुरी का पालन करें और त्यौहारों में सभी संयम बरतें और भीड़ का हिस्सा न बनें।