जबलपुर- प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के तहत शनिवार को ‘अन्न महोत्सव’ का आयोजन

Scn news india

जबलपुर से रोहित नैय्यर की रिपोर्ट

जबलपुर। प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के तहत शनिवार को ‘अन्न महोत्सव’ का आयोजन किया गया। मध्यप्रदेश में राशन कार्ड धारकों को राशन (प्रति यूनिट तीन किलोग्राम गेहूं और दो किलोग्राम चावल) निशुल्क दिया गया। दुकानों को गुब्बारे और फूल मालाओं से सजाया गया था। इस माहौल में अन्न पाकर कार्ड धारक खुश दिखे। इस दौरान एलईडी और टीवी पर प्रधानमंत्री का संबोधन भी सुनवाया गया। पीएम के संबोधन के बाद सरकार की ओर से दिए गए थैले में गेहूं या चावल में से एक राशन दिया गया। थैले पर प्रधानमंत्री का चित्र छपा हुआ था। वहीं, कार्ड धारकों को ब्रोशर भी दिया गया। इसके मुख्य पृष्ठ पर ‘इरादे एक, काम अनेक’ लिखा हुआ है। प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री का चित्र भी है। सबसे ऊपर राम जन्मभूमि, अयोध्या में स्थापित राम दरबार का चित्र सबसे ऊपर दिया गया है।

प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत निःशुल्क राशन वितरण के लिये आज शनिवार को जिले के शहरी और ग्रामीण क्षेत्र स्थित सभी उचित मूल्य दुकानों पर अन्न उत्सव का आयोजन किया जा रहा है। जिले के प्रभारी मंत्री गोपाल भार्गव ने यहां जिला मुख्यालय पर यादव मोहल्ला रामपुर में कार्यक्रम में राशन वितरण के इस कार्यक्रम का शुभारम्भ किया सांसद राकेश सिंह इस कार्यक्रम में विशेष रूप से मौजूद थे।

जहा प्रभारी मंत्री गोपाल भार्गव ने कहा कि प्रधानमंत्री की मंशानुसार प्रदेश में 1 करोड 15 लाख गरीब परिवारों को चिन्हित कर उन्हें प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना अन्न उत्सव के तहत निषुल्क 3 माह का राशन वितरण किया जा रहा है जिससे कोई भी गरीब परिवार भूखा न रह सके ,,जिसके चलते आज से पूरे प्रदेश में अन्न उत्सव मनाते हुए गरीब परिवारों को निषुल्क राशन दिया जा रहा है।