मालिक व् चालक पर एफ आई आर – दुग्ध संघ से आरोपी के सभी टेंकर हटाये-ब्लेक लिस्टेड की कार्रवाई जारी

Scn news india

मनोहर

भोपाल- दूध कोल्ड स्टोर और मिनी दुग्ध सयंत्र परिवहन के दूध में मिलावट करने वाले टेंकर मालिक के विरुद्ध एफ आई आर दर्ज कराई गई है।उल्लेखनीय है कि विगत दिनों कमिश्नर श्रीमती कल्पना श्रीवास्तव ने टैंकरों से चोरी किए जा रहे दूध पर  रोक लगाने के लिए कलेक्टर्स को निर्देशित किया गया था।
कमिश्नर श्रीमती श्रीवास्तव के निर्देशों के अनुरूप  भोपाल  में आज अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक थाना क्राइम ब्रांच एमपी नगर  द्वारा दुग्ध संघ भोपाल में अनुबंधित टैंकर क्रमांक एमपी 13 एच 2179 के मालिक श्री योगेंद्र पांडे के विरुद्ध कार्यवाही करते हुए क्राइम ब्रांच कार्यालय में टैंकर की जब्ती की गई है। अनुबंधित  टैंकर मालिक श्री योगेंद्र पांडे एवं वाहन चालक श्री फरहान के विरुद्ध एफआईआर दर्ज कराई गई है। श्री पांडे के अनुबंधित समस्त  टैंकरों को कार्य से पृथक करते हुए अनुबंध अनुसार ब्लैक लिस्ट की कार्रवाई की गई है।
उल्लेखनीय है कि कमिश्नर श्रीमती कल्पना श्रीवास्तव ने सभी कलेक्टर्स को निर्देश दिए थे कि विभिन्न दुग्ध शीतकेन्द्रों एवं मिनी डेयरी प्लांट से परिवहन किए जा रहे दूध के टैंकर्स द्वारा रास्ते में दूध चोरी को तत्काल रोका जाए।
कमिश्नर श्रीमती श्रीवास्तव ने जारी पत्र में कलेक्टर्स को निर्देश दिए थे कि दुग्ध चोरी रोकने के लिए संबंधित अनुविभागीय अधिकारियों को कड़ी कार्यवाही करने तथा खाद्य अधिकारी के साथ मिलकर टैंकर्स से दुग्ध चोरी होने की जांच कराई जाए। उन्होंने दोषी पाए जाने पर संबंधित के विरूद्ध प्रकरण पंजीबद्ध कर नियमानुसार कार्यवाही करने के लिए कहा था।
कमिश्नर श्रीमती श्रीवास्तव को मुख्य कार्यपालन अधिकारी भोपाल सहकारी दुग्ध संघ मर्यादित द्वारा  पत्र के माध्यम से सूचना दी गई थी कि विभिन्न दुग्ध शीतकेन्द्रों एवं मिनी डेयरी प्लांट से परिवहन किये जा रहे दूध के टैंकर्स द्वारा रास्ते में दूध चोरी किया जा रहा है। टैंकर्स से दूध की चोरी टैंकर्स चालक की मिलीभगत से हो रही  है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.