गौंडवाना स्टूडेंट यूनियन का जोरदार हंगामा ,वाटर कैनन पर पथराव,एक महिला पुलिस कर्मी घायल हुई

Scn news india

शारदा श्रीवास ब्यूरो मंडला 

  • मुख्यालय मे धरना प्रदर्शन..
  • प्रमुख 4 मांगों क़ो लेकर किया बैगा बैगी चौक मे प्रदर्शन..
  • मांगे मनाने प्रतीक स्वरूप पुतला दहन किया..
  • मांगे नही मानने पर उग्र आंदोलन की दी चेतावनी..
  • फग्गन सिह कुलस्ते के बंगले घेरने पहुचे स्टूडेंट से पुलिस की हुई हल्की झड़प..
  • एक महिला पुलिस कर्मी घायल हुई

 

गौंडवाना स्टूडेंट यूनियन ने कालेज में रानी दुर्गावती की प्रतिमा लगाने, एल एल बी की क्लासेस शुरू करने सहित है महाविद्यालय की   अन्य कई मांगों को लेकर जोरदार हंगामा मचा दिया। हंगामा उस वक्त और बढ़ गया जब कलेक्टर को ज्ञापन देने पहुंचे लेकिन ज्ञापन लेने कलेक्टर नहीं पंहुचे। जिसके बाद स्टूडेंट यूनियन ने बवाल मचा दिया। शहर मे लगे पोस्टर को फाड़कर जलाया नाराज छात्रो ने वाटर कैनन पर पथराव भी किया।  बैगा चौकी को जाम कर घंटो जाम कर प्रदर्शन किया। छात्र कलेक्टर को ज्ञापन देने की मांग पर अड़े रहे। हंगामा देख पुलिस ने वाटर केनन का प्रयोग भी किया। जिस पर छात्रों के द्वारा फायर वाहन पर पथराव भी किया गया।

ज्ञापन कलेक्टर क़ो सौपने डटे हैं स्टूडेंट यूनियन..

इस धरने मे करीब 15 जिलो के स्टूडेंट संघ के लोग़ शामिल हुए.. यदि इनकी मांगे नही मानी जाती तो संसद घेराव कीं चेतावनी दी जा रही हैं…

मंडला के महाविधालय मे अनियमितताओ के चलते गोंडवाना स्टूडेंट संघ पिछले 4 वर्षों से प्रशासन और सरकार से मांग कर रहा हैं उनकी प्रमुख मांगों मे महाविधालय कीं शैक्षणिक व्यवस्थाएं’ महाविधालय के परिसर क़ा सीमांकन ” रानी दुर्गावती कीं प्रतिमा कीं स्थापना जैसे मांगे हैं जिन पर अब तक किसी नें ध्यान नही दिया.. वही मंत्री फग्गन सिह कुलस्ते क़ो भी स्टूडेंट नें अपनी मांगे बताई हैं… लेकिन इन्हें आश्वासन ही दिया गया..

मण्डला में गोंडवाना स्टूडेंट यूनियन का प्रदर्शन उस समय उग्र होने लगा जब अपनी कुछ माँगों को लेकर यूनियन के द्वारा कलेक्टर के ही हाथों पर ज्ञापन सौंपने की जिद की गई

केंद्रीय इस्पात राज्य मंत्री फग्गनसिंह कुलस्ते का पुतला दहन की कोशिश की गई जिसमें प्रदर्शन कर्ता नाकाम रहे और पुलिस के द्वारा इन्हें हटाने के लिए पानी की बौछार करनी पड़ी ,दूसरी तरफ पुलिस प्रशासन के द्वारा इन छात्रों को हटाने के प्रयास किये गए लेकिन जब बात नहीं बनी तो पुलिस ने पानी की बौछार की साथ ही इसी दौरान लगाए गए बेरीकेट्स को कूदने की कोशिश गोंडवाना छात्र यूनियन के द्वारा की गई जिसमें दो पुलिस कर्मियों के घायल होने की सूचना है।