वेक्सीन केन्द्र के बहार अज्ञात लोगों द्वारा रजिस्ट्रेशन करने के लिए ली जा रही रिश्वत,पैसे ना देने पर घण्टो लोगो लाइन में खड़े रहना पड़ रहा है

Scn news india

दिलीप पाल 

आमला. वैक्सीन लगाने के केंद्रों पर लंबी कतार भारी भरकम भीड़ उम्र पड़ी है इसका फायदा अज्ञात लोग उठा रहे हैं क्योंकि लंबी लाइन में घंटों इंतजार लोक नहीं कर पा रहे हैं इसलिए वैक्सीन केंद्र के आसपास अज्ञात लोगों द्वारा वैक्सीन लगाने वालों से पैसे दिए जा रहे हैं बताया जा रहा है कि वैक्सीन लगाने के लिए रजिस्ट्रेशन के नाम पर अज्ञात व्यक्ति द्वारा ₹200 लिए जा रहे हैं पैसे देने पर तत्काल ही रजिस्ट्रेशन हो जा रहा है और व्यक्ति लगाने वाले को लाइन में नहीं लगना पड़ रहा है जबकि ऐसे कई लोग घंटो कतार में खड़े होकर वैक्सीन लगाने का इंतजार कर रहे हैं।

वेक्सीन केन्द्र कमाई का अड्डा बन गया है बताया यह भी जा रहा है कि वेक्सीन केन्द्र में स्वास्थ्य विभाग का जो अमला लगया गया है उनसे साठगांठ कर लोगो से पैसे किए जा रहे ऐसे में लोगो को निशुल्क लगने वाली वेक्सीन का पैसा चुकाना पड़ रहा है बताया जा रहा है कि ब्लाक में एक दर्जन से अधिक स्थानो पर वेक्सीन लगाई जा रही है। शहर के वेक्सीन सेंटर पर लगभग 4 से 5 लोगो का गोरोह एक्टिव है जो अलग अलग ठिकानों पर मौजूद रहता है । और वेक्सीन लगवाने लाइन में खड़ा न होना पड़े इसके लिए वह लोगो को पैसे लेकर रजिस्ट्रेशन करवा कर दे रहे है । और लोग भी लम्बी कतार से बचने के लिए इनके झांसे में आकर पैसे देकर रजिस्ट्रेशन करवा रहे है। इस विषय मे विकास खण्ड चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर अशोक नरवरे ने कहा कि अगर ऐसा कोई व्यक्ति पकड़ा जाता है या कोई नामजद शिकायत करता है तो उक्त के खिलाफ में एफआईआर दर्ज करवाई जाएगी ।