विधानसभा के उप चुनाव को ले कर कांग्रेस की महत्वपूर्ण बैठक

Scn news india

मनोहर

भोपाल-प्रदेश होने वाले विधानसभा के उप चुनाव को ले कर कांग्रेस की महत्वपूर्ण बैठक का आयोजन किया गया। हाल ही में दमोह

उप चुनाव में जीत के बाद कांग्रेस का मनोबल बढ़ा हुआ है। लेकिन बैठक के बाद समीकरण बिगड़ते दिखाई दे रहे है , कारण पार्टी में अपनी अपनी ढफली अपना अपना राग अलापने के कारण असमंजस उभर रहा है। हालांकि पार्टी में ये कोई नई बात नहीं है। भाजपा हो या कांग्रेस दावेदारी पेश करना सभी कार्यकर्ता का  अधिकार है।  बताया जा रहा है कि कांग्रेस के दिग्गज नेता अरुण यादव बैठक में नहीं पंहुचे।

बता दे की  कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री  कमलनाथ उपचुनाव की तैयारी को लेकर भोपाल में  बड़ी बैठक कर रहे हैं। बैठक में प्रदेश प्रभारी मुकुल वासनिक के अलावा पूर्व मंत्री सुरेश पचौरी सहित कई विधायक मौजूद हैं। इस दौरान उम्मीदवारों का चयन और चुनाव की रणनीति पर चर्चा हो रही है।

बैठक में बुरहानपुर से निर्दलीय विधायक सुरेंद्र सिंह शेरा ने खंडवा लोकसभा सीट से अपनी पत्नी के लिए दावेदारी कर दी है। शेरा ने कहा- उम्मीदवार का चयन करने के लिए सर्वे को आधार बनाया जाए। बता दें कि अपनी इस परंपरागत सीट पर पूर्व मंत्री अरुण यादव सक्रिय हैं। कोरोना के चलते एक सांसद और तीन विधायकों के निधन के बाद मध्य प्रदेश के खंडवा लोकसभा और निवाड़ी पृथ्वीपुर, जोबट और रैगांव विधानसभा सीट पर उपचुनाव होना है।